S M L

शतक के साथ पुजारा ने बनाया अर्जुन अवॉर्ड और 50वें टेस्ट का जश्न

पुजारा ने अपने 50वें टेस्ट मैच लगाया टेस्ट करियर का 13वां शतक

Updated On: Aug 03, 2017 04:37 PM IST

FP Staff

0
शतक के साथ पुजारा ने बनाया अर्जुन अवॉर्ड और 50वें टेस्ट का जश्न

गॉल टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए कोलंबो में भी शतक लगा दिया. कोलंबो टेस्ट के पहले दिन पुजारा ने 164 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. खास बात ये है कि कोलंबो टेस्ट पुजारा के करियर का 50वां टेस्ट है और इसी खास मौके पर उन्होंने शतक भी लगा दिया. ये चेतेश्वर पुजारा के करियर का 13वां शतक है.

अपनी शतकीय पारी से चेतेश्वर पुजारा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. चेतेश्वर पुजारा श्रीलंका में लगातार 3 टेस्ट मैचों में 3 शतक जड़ने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं. वैसे श्रीलंका में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक सचिन तेंदुलकर(5) के नाम हैं. सचिन के बाद वीरेंद्र सहवाग और पुजारा ने ही श्रीलंका में 3-3 शतक लगाए हैं.

चेतेश्वर पुजारा अपने 50वें टेस्ट में शतक लगाने वाले 7वें भारतीय बल्लेबाज हैं. पॉली उमरीगर, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुनील गावस्कर, कपिल देव, वीवीएस लक्ष्मण और विराट कोहली भी 50वें टेस्ट में शतक लगा चुके हैं.

कोलंबो टेस्ट में भी चेतेश्वर पुजारा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में ही शुरुआत की. चेतेश्वर पुजारा ने शिखर धवन के आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा और पहले उन्होंने गेंद पर अपनी नजरें जमाई.

लंच तक पुजारा ने 58 गेंदें खेली और उन्होंने सिर्फ 14 रन बनाए. लंच के बाद पुजारा ने अपनी पारी को तेजी दी. 34 रन बनाते ही पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए और देखते ही देखते उन्होंने 112 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया.

पुजारा अर्धशतक बनाने के बाद भी नहीं रुके, उन्होंने के एल राहुल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी तो की ही साथ ही वो अपने शतक की ओर आगे बढ़ते गए. जल्द ही पुजारा ने 9 चौके और एक छक्के की मदद से 164 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया। पुजारा ने पहले 50 रन 112 गेंद में पूरे किए और अगले 50 रन उन्होंने 52 गेंद में पूरे किए.

आपको बता दे कि सरकार ने पुजारा को अर्जुन अवॉर्ड देने का ऐलान किया है. इसलिए एक दिन में पुजारा को तीन तीन खुशी मिली. पहला वह अपना 50वां टेस्ट खेल रहे हैं, दूसरा अर्जुन अवॉर्ड और तीसरा शतक. अब आज का दिन तो शायद ही पुजारा अपनी जिंदगी में भूले

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi