S M L

भारत-श्रीलंका तीसरा टेस्ट: स्मॉग की मार, लकमल को मैदान पर हुई उल्टी

मैच के चौथे दिन तेज श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को ग्राउंड पर उल्टी हो गई

Updated On: Dec 05, 2017 04:38 PM IST

FP Staff

0
भारत-श्रीलंका तीसरा टेस्ट: स्मॉग की मार, लकमल को मैदान पर हुई उल्टी

गैस चेंबर में बदल चुकी दिल्ली में सांस लेना दूभर हो चुका है. भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी भी अब स्मॉग से नहीं बच पा रहे हैं. भारत-श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. श्रीलंका के खिलाड़ी मैदान पर मास्क पहने नजर आ रहे हैं. और कई बार प्रदूषण के कारण खिलाड़ियों की तबियत भी बिगड़ते देखी गई है. मैच के चौथे दिन श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को ग्राउंड पर उल्टी हो गई. जिसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया.

कोच निक पोथस ने कहा, 'प्रदूषण के कारण श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने रविवार को ड्रेसिंग रूम में भी उल्टी की थी. लकमल ने मॉर्निंग सेशन में मुरली विजय को पवेलियन भेजा था. लेकिन बाद में उन्हें मजबूरन तबियत बिगड़ने के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा. हालांकि लंच के पहले लकमल दोबारा मैदान पर उतरे और उन्होंने चार ओवर और डाले.

रविवार को भी इंडिया गेट के आसपास पीएम 2.5 का स्तर 337 था, जो सामान्य से करीब छह गुना ज्यादा है. पीएम 10 का स्तर 541 था. वो भी करीब छह गुना ही है. इसके चलते भी मैच रुका था. और लंच के बाद करीब 17 मिनट तक खेल नहीं हो पाया था.

दिल्ली में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब क्रिकेट मैच पर प्रदूषण का असर पड़ा हो. पिछले साल नवंबर में दो रणजी मैच रद्द कर दिए गए थे. तब भी वजह प्रदूषण था. बंगाल और गुजरात को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलना था. हैदराबाद और त्रिपुरा का मैच करनैल सिंह स्टेडियम में होना था. तब मनोज तिवारी और प्रज्ञान ओझा की तस्वीरें हर जगह पब्लिश हुई थीं, जो मास्क पहने मैदान पर खड़े थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi