S M L

श्रीलंका दौरे के लिए तय हुआ भारतीय टीम का कार्यक्रम, 26 जुलाई को पहला टेस्ट

भारत को दूसरा टेस्ट कोलंबो में 3 अगस्त से खेलना है

Updated On: Jul 08, 2017 01:09 PM IST

FP Staff

0
श्रीलंका दौरे के लिए तय हुआ भारतीय टीम का कार्यक्रम, 26 जुलाई को पहला टेस्ट

वेस्टइंडीज में 3-1 से सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम का अगला पड़ाव श्रीलंका है. श्रीलंका में भारतीय टीम को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 मैच खेलने हैं. इस सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से होगी. भारत का ये दौरा 43 दिनों का होगा. इस दौरे के लिए जगह और तारीखों का ऐलान हो गया है. श्रीलंका के खिलाफ भारत अपने अभियान की शुरुआत 26 जुलाई से गॉल टेस्ट से करेगा.

पहले टेस्ट के बाद भारत को दूसरा टेस्ट कोलंबो में 3 अगस्त से खेलना है. इसके बाद तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 अगस्त से कैंडी में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया 5 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 20 अगस्त को दांबुला में खेला जाएगा.

मैच तारीख जगह
पहला टेस्ट 26 जुलाई से 30 जुलाई गॉल
दूसरा टेस्ट 3 अगस्त से 7 अगस्त कोलंबो
तीसरा टेस्ट 12 अगस्त से 16 अगस्त कैंडी
पहला वनडे 20 अगस्त दांबुला
दूसरा वनडे 24 अगस्त कैंडी
तीसरा वनडे 27 अगस्त कैंडी
चौथा वनडे 31 अगस्त कोलंबो
पांचवां वनडे 3 सितंबर कोलंबो
एकमात्र टी20I 6 सितंबर कोलंबो
 

इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच 24 अगस्त को कैंडी, तीसरा मैच 27 अगस्त को कैंडी, चौथा वनडे 31 अगस्त को कोलंबो और पांचवां और आखिरी मैच 3 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा. 5 मैचों की वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच एकमात्र टी20 मैच भी खेला जाएगा. ये टी20 मैच 6 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा.

भारत और श्रीलंका की टीमें हाल ही में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में एक-दूसरे से भिड़ी थीं. उस मैच में श्रीलंका ने भारत को हरा दिया था. भारत के खिलाफ इस सीरीज में श्रीलंका का इरादा जहां अपनी रैंकिंग को सुधारने का होगा तो वहीं टीम इंडिया का इरादा वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका को भी उसी की धरती पर धूल चटाने का होगा.

भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज को उन्हीं की सरजमीं पर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से पटखनी दी है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi