S M L

भारत-साउथ अफ्रीका महिला, तीसरा टी20: भारतीय टीम का सीरीज जीत के लिए बढ़ा इंतजार

तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से मात दी, भारत अभी भी 2-1 से आगे है

Updated On: Feb 18, 2018 04:45 PM IST

FP Staff

0
भारत-साउथ अफ्रीका महिला, तीसरा टी20: भारतीय टीम का सीरीज जीत के लिए बढ़ा इंतजार

शुरुआती दो टी20 मैचों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम तीसरे टी20 में जीत का सिलसिला जारी रखने में नाकाम रही. तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से मात दी. भारतीय टीम के दिए हुए 134 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका की टीम ने 19 ओवर में हासिल कर लिया. शबनिम इस्माइल की घातक गेंदबाजी के बाद कोली ट्रायन की तूफानी बल्लेबाजी ने भारतीय टीम के सीरीज जीतने के इंतजार को और लंबा कर दिया.

अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 133 रन पर सिमट गई थी. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर (48) और स्मृति मंधाना (37) की पारियों की बदौलत 12वें ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय पारी 17 .5 ओवर में सिमट गई. हरमनप्रीत ने 30 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और छह चौके मारे. पहले ही ओवर में अनुभवी मिताली राज (00) का विकेट गंवाने के बाद हरमनप्रीत और स्मृति ने दूसरे विकेट के लिए तेजी से 55 रन जोड़े.

लेग स्पिनर डेन वान नीकर्क ने स्मृति को मोसेलिन डेनियल्स के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. स्मृति ने 24 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का जड़ा. तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल (30 रन पर पांच विकेट) ने हरमनप्रीत को विकेट के पीछे कैच कराके पहली सफलता हासिल की और फिर भारतीय पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई. तेज गेंदबाज मासाबाता क्लास (20 रन पर दो विकेट) ने शबनम का अच्छा साथ निभाया जिससे भारत ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ नौ रन जोड़कर गंवाए.  

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi