S M L

IND vs SA Women 4th T20: भारतीय टीम की नजर साउथ अफ्रीका में दोहरी सीरीज जीत पर

भारतीय महिला टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से आगे है, इससे पहले टीम इंडिया ने वनडे सीरीज भी अपने नाम की थी

FP Staff Updated On: Feb 20, 2018 04:55 PM IST

0
IND vs SA Women 4th T20: भारतीय टीम की नजर साउथ अफ्रीका में दोहरी सीरीज जीत पर

पिछले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को सेंचुरियन में खेले जाने वाले चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने उतरेगी. पहले दो टी20 मैचों में क्रमश: सात और नौ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम ने जोहानसबर्ग में तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका दे दिया. साउथ  अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीतकर श्रृंखला को जीवंत बनाए रखा, लेकिन इससे पहले एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीतने वाली भारतीय टीम अब किसी तरह की ढिलायी बरतने से बचेगी और उसका लक्ष्य अब टी20 श्रृंखला में बढ़त हासिल करने की होगी.

भारत अगर कल जीत दर्ज कर लेता है तो वह साउथ अफ्रीका में एक दौरे में दो सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बन जाएगी. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के लिए हालांकि यह आसान नहीं होगा. पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन के बाद भारत ने तीसरे मैच में लचर खेल दिखाकर साउथ अफ्रीका को वापसी का मौका दिया. पिछले मैच में भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया और उसकी टीम 17.5 ओवर में 133 रन पर आउट हो गयी. ऐसा तब हुआ जबकि 12वें ओवर में उसका स्कोर दो विकेट पर 93 रन था. कप्तान हरमनप्रीत ने 30 गेंदों पर 48 रन बनाए और स्मृति मंधाना (37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े, लेकिन इनके आउट होने के बाद भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया.

भारतीय गेंदबाजी में भी पिछले मैच में धार नहीं दिखी थी. अनुभवी झूलन गोस्वामी की अनुपस्थिति में युवा तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने आक्रमण की अगुवाई की और  चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का सहयोग नहीं मिला. साउथ अफ्रीकी टीम का पिछले मैच में जीत से मनोबल बढ़ा है. तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने पिछले मैच में 30 रन देकर पांच विकेट लिए थे जो कि इस प्रारूप में किसी साउथ अफ्रीकी का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

फोटो साभार: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ट्विटर हैंडल से

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi