S M L

IND vs SA Women 4th T20, Highlights: बारिश के चलते मुकाबला हुआ रद्द, सीरीज में 2-1 से आगे भारत

भारतीय महिला टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से आगे है, इससे पहले टीम इंडिया ने वनडे सीरीज भी अपने नाम की थी

FP Staff | February 21, 2018, 07:27 PM IST

0

हाइलाइट

Feb 21, 2018

  • 19:25(IST)

    और अब निराशजनक खबर यह आई है कि बारिश के चलते चौथा टी 20 मुकाबला रद्द हो गया है . यानी सीरीज का स्कोर अब भी 2-1 ही है. यानी अब यहां से भारत टीम टीम यह सीरीज हार नहीं सकती है.

  • 19:19(IST)
  • 19:08(IST)
  • 19:05(IST)

    सेंचुरियन से खबर है कि अब बारिश रुक चुकी है. ग्राउंड्समैन मैदान पर पहुंच रहे हैं. जल्दी ही अंपायर मैदान का मुआयना करेंगे. याद रखिए इसी मैदान पर दोनों देशों की पुरुष टीमों के बीच भी मुकाबला खेला जाएगा.

  • 17:58(IST)
  • 17:44(IST)

    15.3 ओवर का खेल हो चुका है. साउथ अफ्रीका ने टॉस हारने के बाद तीन विकेट पर 130 रन बना लिए हैं. लिजेल ली 38 गेेंदों पर 58 रन  और  डू प्रीज दो गेंदों पर दो रन बनाकर नाबाद हैं. मेजबान टीम की कप्तान वेन निकर्स ने  47 गेंदों पर 55 रन की जोरदार पारी खेली. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट हासिल किए हैं. सीरीज में बारत 2-1 से आगे है. अगर भारत यह मुकाबला जीतता है तो यह सीरीज भी भारत के नाम हो जाएगी. इसी मैदान पर इस मुकाबले के बाद दोनों देशो ंकी पुरुष टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा.

  • 17:40(IST)
  • 17:39(IST)

    और इसी के साथ बारिश शुरू हो गई है जिसके चलते खेल रुक गया है. कवर्स मैदान पर आ चुके हैं. देखना होगा कि यह बारिश कितना खेल खराब कर पाती है.

  • 17:37(IST)
  • 17:36(IST)

    सन लूस दीप्ति की गेंद को खेलने में चूकीं गेंद पेड पर लगी और अंपायर की उंगली उठी. लूस तीन गेंदों पर पांच रन बनाकर आउट. भारत को तीसरी कामयाबी, दीप्ति को दूसरा विकेट मिला. पिथले तीन ओवर में भारत ने यह तीनों विकेट हासिल  किए हैं. ली का बल्ले थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक और छ्क्का. 15 ओवर में स्कोर है तीन विकेट पर 128 रन.

  • 17:33(IST)

    और यह आउट

  • 17:33(IST)

    दीप्ति की गेंद पर लिजेल ली ने एक रन के साथ ही अपने टी20 करियर का पांचवां अर्द्धशतक पूरा किया. 10 पारियों के बाद यह अर्दधशतक निकला है उनके बल्ले से . महज 33 गेेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की सहायता से यह पारी खेली है ली ने. स्कोर है दो विकेट पर 121 रन.

  • 17:31(IST)

    भारत को एक और कामयाबी. क्लाई ट्रॉयन आते ही उठाकर मारना चाहती थीं. पूमन यादव का विकेट मिला. कैच एक बार फिर से रुमेली धर ने लपका. भारतीय टीम इन दो विकेट के बाद थोड़ी वापसी करती दिख रही है. नई बल्लेबाज आई है लुस, लेकिन दूसरे छोर पर ली का बल्ला थम नहीं रहा है. डीप मिडविकेट में ली का जोरदार छक्का. मेजबान टीम का स्कोर है  दो विकेट पर 118 रन. 12  ओवर हो चुके हैं.

  • 17:26(IST)

    मिडऑफ उठाकर मारना चाहती थीं फन निकर्क  लेकिन रुमेली धर ने कैच पकड़ लिया. 55 रन बनाकर फनकी पारी खत्म हुई. भारत को पहली कामयाबी. नई बल्लेबाज आई हैं क्लोनी ट्रायन.

  • 17:24(IST)

    और यह आउट

  • 17:24(IST)

    दीप्ति के ओवर की पहली ही गेंद पर साउथ अफ्रीकी कप्तान फन निकर्क ने आगे बढ़कर जोरदार छक्का जड़ते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया. उनके करियर का यह छठा अर्द्धशतक है अगली ही गेंद पर मिडऑफ पर जोरदार चौका. इसी के साथ साउथ अफ्रीका के 100 रन पूरे हुए. जोरदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा.

  • 17:21(IST)

    11 ओवर का खेल होने के बावजूद भारतीय टीम एक भी विकेट नहीं निकाल पाई है. कप्तान हरमनप्रीत ने अब खुद गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हालांकि उनकी पहचान एक बल्लेबाज की है लेकिन आज उनकी टीम को उनक गेंदबाजी कौशल की जरूरत है. टेस्ट मैच में एक बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ वह पांच विकेट हासिल कर चुकी हैं. हरमनप्रीत के ओवर से चार रन बने. मेजबान टीम एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है.

  • 17:17(IST)

    साउथ अफ्रीका में सेंचुरियन के मैदान पर भारत और साउथ  अफ्रीका  की महिला टीमों के बीच टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला चल रहा है. टॉस हारने के बाद मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. साउथ अफ्रीका की टीम मजबूत स्थिति में हैं. दोनों सलामी बल्लेबाज जोरदार खेल दिखा रही हैं. लिजेल ली 36 और डेन वेन 43 रन पर खेल रही हैं.

  • 17:13(IST)

    नमस्कार, फर्स्टपोस्ट हिंदी में आपका स्वागत है

IND vs SA Women 4th T20, Highlights:  बारिश के चलते  मुकाबला हुआ रद्द, सीरीज में 2-1 से आगे भारत

पिछले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को सेंचुरियन में खेले जाने वाले चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने उतरेगी. पहले दो टी20 मैचों में क्रमश: सात और नौ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम ने जोहानसबर्ग में तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका दे दिया. साउथ  अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीतकर श्रृंखला को जीवंत बनाए रखा, लेकिन इससे पहले एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीतने वाली भारतीय टीम अब किसी तरह की ढिलायी बरतने से बचेगी और उसका लक्ष्य अब टी20 श्रृंखला में बढ़त हासिल करने की होगी.

भारत अगर जीत दर्ज कर लेता है तो वह साउथ अफ्रीका में एक दौरे में दो सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बन जाएगी. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के लिए हालांकि यह आसान नहीं होगा. पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन के बाद भारत ने तीसरे मैच में लचर खेल दिखाकर साउथ अफ्रीका को वापसी का मौका दिया. पिछले मैच में भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया और उसकी टीम 17.5 ओवर में 133 रन पर आउट हो गयी. ऐसा तब हुआ जबकि 12वें ओवर में उसका स्कोर दो विकेट पर 93 रन था.

भारतीय गेंदबाजी में भी पिछले मैच में धार नहीं दिखी थी. अनुभवी झूलन गोस्वामी की अनुपस्थिति में युवा तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने आक्रमण की अगुवाई की और  चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का सहयोग नहीं मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi