S M L

IND vs SA Women 4th T20: बारिश ने करवाया मैच रद, मेजबान को दिया सीरीज ड्रॉ करवाने का मौका

भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 2- 1 से आगे है

FP Staff Updated On: Feb 21, 2018 08:48 PM IST

0
IND vs SA Women 4th T20: बारिश ने करवाया मैच रद, मेजबान को दिया सीरीज ड्रॉ करवाने का मौका

मेजबान साउथ अफ्रीका और भारत की महिला टीम ने बीच सेंचुरियन में खेला गया टी20 सीरीज का चौथा मैच बारिश की वजह से रद हो गया और इसी के साथ मेजबान टीम को इस टी20 सीरीज की हार टालने का एक मौका भी मिल गया है. पांच मैचों की सीरीज में भारतीय 2- 1 आगे चल रही थी और चौथा मैच जीतते ही सीरीज भी अपने नाम कर लेती, लेकिन बारिश की वजह से रद हुए मैच के कारण मेहमान टीम को सीरीज जीत के लिए 24 फरवरी को होने वाले आखिरी मैच में अपनी पूरी ताकत लगानी पड़ेगी, क्योंकि अगर साउथ अफ्रीका उस मैच को जीत पाने में सफल रहती है तो वे भले ही सीरीज न जीत पाए, लेकिन 2-2 से सीरीज ड्रॉ करवाने में कामयाब हो जाएगी.

चौथे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मेजबान टीम सिर्फ 15.3 ओवर ही खेल सकी और तीन विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए. 16वें ओवर की तीसरी गेंद फेंकने के बाद से ही बारिश शुरू हो गई और सुपरस्पोर्ट्स पार्क पर मैच रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया. लगभग दो घंटे के इंतजार के बाद अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. पांचवां और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

साउथ अफ्रीका की ओर से 15 .3 ओवर के खेल में कप्तान फन निकर्क ने 55 रन और लिजेल ली ने नाबाद 58 रन बनाए.  वहीं  क्लोनी ट्रायन ने 2, लुस 5 और डू प्रीज नाबाद 2 रन बनाए. मुकाबले में एक समय ऐसा भी आया जब भारतीय गेंदबाजों को एक विकेट लेने के लिए पूरी जान लगानी पड़ी और पहला विकेट 12.3वें ओवर में मिला. हालांकि मेजबान कप्तान के जाने के बाद विकेट के दूसरे छोर पर बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन से साउथ अफ्रीका परेशानी में आ गई थी. भारत की ओर से आॅफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 33 रन देकर दो विकेट  और लेग स्पिनर पूनम यादव ने एक विकेट हासिल किया.

 

फोटो साभार: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ट्विटर हैंडल

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi