S M L

विराट कोहली का यह अनोखा रिकॉर्ड आपको चौंका देगा...

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में कोहली ने पूरा किया अनोखा शतक

Updated On: Feb 09, 2018 10:25 AM IST

FP Staff

0
विराट कोहली का यह अनोखा रिकॉर्ड आपको चौंका देगा...

बात अगर क्रिकेट मैदान पर बल्ला हाथ में लिए भारत के कप्तान विराट कोहली की हो तो फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और मैदान पर लगते चौके छक्कों के नजारे ही जेहन में आते हैं. लेकिन मौजूदा वक्त में शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में खेली 160 रन की जोरदार पारी में एक ऐसा कारनामा भी कर दिया जिसके बार में आप सोच भी नहीं सकते और ऐसा करने वाले वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं

दरअसल कोहली ने 159 गेदों पर खेली अपनी 160 की नाबाद पारी में 12 चौके और दो छक्के जड़े. यानी 100 रन दौड़ कर पूरे किए, इसका मतलब है कि कोहली ने बिना चौके छक्के लगाए ही अपना शतक पूरा कर लिया. यह कारनामा करने वाले वह पहले भारतीय़ बल्लेबाज हैं.

इससे पहले साल 1999 में सौरव गांगुली ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी 130 रन की पारी में 98 रन दौड़ कर पूरे किए थे. इस मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्सटन के नाम है. उन्होंने साल 1996 के वर्ल्डकप में यूएई के खिलाफ 188 रन की पारी में 112 रन दौड़कर पूरे किए थे.

इस रिकॉर्ड के अलावा कोहली ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 12 शतक जड़कर गांगुली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. गांगुली के नाम 11 शतक दर्ज हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi