S M L

भारत-साउथ अफ्रीका : 'अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करके जीत सकता है भारत'

पूर्व ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ की टीम इंडिया को सलाह- बैटिंग ऑर्डर में बदलाव टीम की किस्मत भी बदल सकता है

Updated On: Jan 23, 2018 05:03 PM IST

FP Staff

0
भारत-साउथ अफ्रीका : 'अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करके जीत सकता है भारत'

साउथ अफ्रीका में 0-2 से सीरीज में पिछड़ चुकी टीम इंडिया के लिए पूर्व क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ ने कुछ ऐसे सुझाव दिए जो उनके मुताबिक हार के इस सिलसिले को रोक सकते हैं. समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया में अमरनाथ ने लिखा है कि भारत को अपने बल्लेबाज क्रम में कुछ ऐसा आउट ऑफ द बॉक्स सोच के साथ बदलाव करना होगा जैसे साल 2001 में कोलकाता टेस्ट में किया गया. उस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉलोऑन खेल रही टीम इंडिया ने लक्ष्मण को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने भेजा था और पूरा खेल ही बदल गया था.

मोहिंदर अमरनाथ शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में वापस देखना चाहते हैं. उनके हिसाब से धवन को विजय के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए. इसके बाद तीसरे नंबर पर पुजारा की जगह केएल राहुल या रोहित शर्मा खुलकर शॉट खेलें, नंबर चार पर कोहली और नंबर पांच-छह पर रहाणे-पुजारा को बल्लेबाजी करने आना चाहिए.

अमरनाथ का मानना है कि इस दौरे पर टीम इंडिया को छह बल्लेबाजों के साथ उतरना चाहिए. गेंदबाजों ने तो अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है, लेकिन बल्लेबाजों के फुटवर्क को देखकर लगता है कि उन्हें घरेलू और विदेशी विकेट्स के बीच सामंजस्य बिठाने की दरकार है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi