S M L

...तो क्या तीसरे टेस्ट में मिल जाएगी रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह

24 तारीख से जोहानसबर्ग में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले रविवार को रहाणे ने नेट पर जमकर प्रेैक्टिस की

FP Staff Updated On: Jan 22, 2018 08:36 AM IST

0
...तो क्या तीसरे टेस्ट में मिल जाएगी रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह

साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौरे पर आखिरकार टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को तीसरे टेस्ट में जगह मिल सकती है. भारत ने संकेत दिये कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहासबर्ग में तीसरे टेस्ट में अंजिक्य रहाणे की वापसी होगी जबकि सीरीज के पहले दो मैचों में उन्हें बाहर किये जाने पर सवाल उठाए गए थे.

हाल के वर्षों में विदेशों में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाजों में से एक उप कप्तान रहाणे को केपटाउन और सेंचुरियन में टेस्ट में नहीं चुना गया था और भारतीय टीम प्रबंधन ने लिमिटेड ओवरों के विशेषज्ञ रोहित शर्मा को ‘उनकी मौजूदा फार्म’ के चलते उन्हें तरजीह दी थी.

रोहित उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और पिछले मैचों में भारतीय बल्लेबाजों की साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कमजोरी से चारों ओर आलोचना शुरू हो गयी, जिसके बाद सेंचुरियन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान ने काफी तीखे जवाब दिए थे.

लेकिन अगर रविवार को वांडरर्स पर हुए अभ्यास सत्र को अगर संकेत माना जाये तो रहाणे को बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिये अंतिम एकादश में चुने जाने की संभावना है.

रहाणे ने कोहली और हार्दिक पांड्या के साथ बल्लेबाजी की जिससे मध्यक्रम में उनके शामिल होने का संकेत मिलता  है.

बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण सेशन के समाप्त होने के बाद कोहली और रहाणे ने काफी लंबा समय नेट में बिताया. वह चार घंटे के ट्रेनिंग सेशन से बाहर आने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे.

(एजेंसी इनपुटके साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi