S M L

IND VS SA, 3rd T20: क्या जीत के साथ दौरे का अंत कर पाएगी टीम इंडिया!

भारत से साउथ अफ्रीका दौरे का आखिरी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा, 1-1 से सीरीज है बराबर

Updated On: Feb 24, 2018 09:35 AM IST

FP Staff

0
IND VS SA, 3rd T20: क्या जीत के साथ दौरे का अंत कर पाएगी टीम इंडिया!

तीन टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी20 मुकाबलों के लिए टीम इंडिया जब साउथ अफ्रीका पहुंची थी तब शायद ही किसी ने यह कल्पना की होगी कि टीम इंडिया पहले दो टेस्ट हारने के बाद इतनी जबरदस्त वापसी करते हुए तीसरा टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगी

बहरहाल भारत का साउथ अफ्रीकी दौरा अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुचं चुका है. न्यूलैंड्स में शनिवार को जब भारतीय टीम जब मेजबान टीम के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबला खेलने उतरेगी तो उसे जेहन में जीत के साथ दौरे का अंत करने करने का खयाल होगा.

आखिरी टी20 मुकाबले में जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज भी अपने नाम तक सकती है. तीम मैचों की सीरीज में बारत और साउथ अफ्रीका 1-1 मुकाबला जीत चुकी यानी दौरे यह आखिरी मुकाबला इस सीरीज की चैंपियन टीम निर्धारित करेगा.

जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो उसके हौंसले दूसरी टी20 से पहले बुलंदी पर थे. 5-1 से वनडे सीरीज जीतकर टीम इंडिया पहला टी20 मुकाबला भी जीत चुकी थी लेकिन सेंचुरियन में मेजबान टीम और खास तौर से क्लासन-ड्यूमिनी की जोड़ी ने जीत को भारत के हाथ से छीन लिया.

तीसरे और फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के कप्तान और क्लासन से सावधान रहने की जरूरत होगी. साथ ही इस दौरे पर लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा के पास भी एक अच्छी पारी खेलकर इस धरती पर अपना रिकॉर्ड सुधारने का यह आखिरी मौका होगा. वनडे सीरीज में एक शतक के अलवा बाकी सभी पारियों में रोहित का बल्ला खामोश ही रहा है.

जहं तक न्यूलैंड्स के मैदन का सवाल है तो भारत ने इससे पहले यहा एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है. वहीं दूसरी ओर मेजबान टीम के लिए यह मैदान अनलकी साबित हुआ है. मेजबान टीम ने इस मैदान पर खेला आठ मुकाबलों में से महज तीन में ही जीत हासिल की है जबकि पांच मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है.

ऐसे में देखना होगा कि किया टीम इंडिया मेजबान टीम के इस रिकॉर्ड को और बद्तर बनाते हुए जीत के साथ इस दौरे का अंत करने में कामयाब रह पाती है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi