S M L

India vs South Africa third T20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

जसप्रीत बुमराह के खेलने पर जयदेव उनादकट को बाहर रखा जा सकता है, भारतीय टीम अक्षर पटेल को भी उतार सकती है

Updated On: Feb 24, 2018 09:36 AM IST

FP Staff

0
India vs South Africa third T20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे में शनिवार को केप टाउन में अपना अंतिम मैच खेलेगी. मेहमान टीम जब तीसरे और निर्णायक टी-20 इंटरनेशनल मैच में उतरेगी, तो उसका इरादा उतार-चढ़ाव से भरे इस दौरे का जीत के साथ शानदार अंत करने का होगा. पिछले मैच में मिली हार के झटके से उबरते हुए विराट कोहली की टीम आठ सप्ताह लंबे इस दौरे को एक और सीरीज जीतकर अंजाम तक पहुंचाना चाहेगी. तीन मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. भारत ने जोहानसबर्ग में पहला टी-20 मैच 28 रन से जीता था. इसके बाद साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन में छह विकेट से जीत दर्ज कर बराबरी की

शीर्ष और मध्य क्रम में बदलाव की उम्मीद कम

पिछले मैच में शीर्ष क्रम के ना चलने के बाद मनीष पांडे और एमएस धोनी ने भारतीय पारी को संभाला था.  रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही चलते बने थे, लेकिन लगता नहीं कि उन्हें दौरे के अंतिम मैच में ड्रॉप किया जाएगा. वह अपने पिछले रिकार्ड के बल पर टीम में बने रह सकते हैं. फिर भारत को सीरीज जीतनी है तो उसे एक बार और रोहित पर भरोसा जताना होगा, जो इस प्रारूप के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं. साल भर बाद टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना ने दूसरे टी-20 में 30 रन की उपयोगी पारी खेली थी. वह एक बार फिर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. यानी पिछले मैच में केवल एक रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर उतरेंगे.

जसप्रीत बुमराह का खेलना तय नहीं

जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव के कारण दूसरे टी-20 में बाहर रहे थे. अभी भी उनका खेलना तय नहीं है. टीम प्रबंधन उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा, क्योंकि श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज दो सप्ताह बाद ही खेलनी है.

गेंदबाजी आक्रमण में हो सकता है बदलाव

भारतीय गेंदबाजों में जयदेव उनादकट काफी महंगे साबित हुए, जिन्होंने 9.78 की औसत से 75 रन दिए. युजवेंद्र चहल ने आठ ओवर में 103 रन देकर एक विकेट लिया. ऐसे में कोहली गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव की सोच सकते हैं. बुमराह के खेलने पर उनादकट को बाहर रखा जा सकता है. शार्दुल ठाकुर ने चार ओवर में 31 रन देकर एक विकेट लिया था. भारतीय टीम अक्षर पटेल को भी उतार सकती है, जिससे तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या पर फोकस होगा.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह/जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल/अक्षर पटेल

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi