S M L

भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज: दूसरे टेस्ट में सहवाग को रहाणे के खेलने की उम्मीद

सहवाग के मुताबिक भारत अंजिक्य रहाणे के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकता है, साथ ही उन्हें चार विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरने की कोशिश करनी चाहिए

Updated On: Jan 11, 2018 10:05 AM IST

Bhasha

0
भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज: दूसरे टेस्ट में सहवाग को रहाणे के खेलने की उम्मीद

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 72 रन की हार के बाद भारतीय टीम की अब वापसी करने की संभावना ‘लगभग 30 प्रतिशत’ है.

सहवाग ने कहा, ‘अभी तो ऐसा लग रहा है कि वापसी की संभावना केवल 30 प्रतिशत है. यहां से अब काफी कड़ा होने जा रहा है. भारतीय टीम प्रबंधन को यह भी देखना चाहिए कि सेंचुरियन की परिस्थितियों में क्या अश्विन की टीम में जगह बनती है या नहीं.’ सहवाग का कहना है कि भारत को छह विशेषज्ञ बल्लेबाजों और चार गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘भारत अंजिक्य रहाणे के रूप में अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकता है. उन्हें चार विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरने की कोशिश करनी चाहिए. अगर भारत जीतना चाहता है तो विराट और रोहित को अहम भूमिका निभानी होगी.’ दक्षिण अफ्रीका के ब्लोमफोंटेन में अपने पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाले सहवाग ने बल्लेबाजों को ऑफ स्टंप से बाहर की अधिकतर गेंदों को छोड़ने की सलाह दी.

उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजों को मेरी यही सलाह है कि वे ऑफ स्टंप से बाहर की गेंदों से छेड़खानी नहीं करें. जितना संभव हो सीधे बल्ले से खेले. आपके शॉट स्ट्रेट ड्राइव या फ्लिक होने चाहिए. किसी की शार्ट पिच गेंद पर चोट सहने के लिए भी तैयार रहें. शार्ट पिच गेंदों को रोकने के बजाय उन्हें अपने शरीर पर झेलें.’ सहवाग ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका में गेंद उछाल लेती है जिसका मतलब कि किसी बल्लेबाज के बोल्ड होने की संभावना कम है. इसलिए बल्लेबाजों को सकारात्मक सोच के साथ खेलना होगा और कम से कम तीन रन प्रति ओवर की दर से रन बनाने होंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi