S M L

भारत बनाम साउथ अफ्रीका : जीत के बाद मेजबान को लगा धक्का, पूरी टीम पर जुर्माना

भारत के खिलाफ चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया

Updated On: Feb 11, 2018 05:20 PM IST

Bhasha

0
भारत बनाम साउथ अफ्रीका : जीत के बाद मेजबान को लगा धक्का, पूरी टीम पर जुर्माना

साउथ अफ्रीका पर भारत के खिलाफ चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया, जिसमें उसने पांच विकेट से जीत दर्ज कर छह मैचों की सीरीज जीवंत रखी. आईसीसी मैच रैफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने एडेन मार्करम की टीम को शनिवार के मैच में निर्धारित समयसीमा से एक ओवर धीमा पाया, जिससे उन्होंने जुर्माना लगाने का फैसला किया.

खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5.1 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय से धीमी गेंदबाजी करने के लिए प्रत्येक ओवर के लिए 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है जिसमें कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगता है. इस तरह मार्करम पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा, जबकि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगा.

अगर साउथ अफ्रीका मार्करम के कप्तान रहते इस उल्लंघन के 12 महीने के अंदर वनडे में एक और ओवर गति का उल्लंघन करता है तो मार्करम का यह दूसरा उल्लंघन माना जाएगा और उन्हें एक मैच का निलंबन झेलना होगा.

मार्करम ने मैच के बाद यह प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार किया इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. आरोप मैदानी अंपायर अलीम डार और बोंगानी जेले, तीसरे अंपायर इयान गाउल्ड और चौथे अंपायर शॉन जार्ज ने लगाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi