S M L

साउथ अफ्रीका झटका, कप्तान ड्यू प्लेसी चोट के कारण सीरीज से बाहर, मार्करम करेंगे कप्तानी

चोट के चलते बाकी बचे हुए एकदिवसीय मैच और टी 20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं

Updated On: Feb 03, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका झटका, कप्तान ड्यू प्लेसी चोट के कारण सीरीज से बाहर, मार्करम करेंगे कप्तानी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी साउथ अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है. उनके दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के बाद कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी भी आगे वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे. डरबन वनडे में शतक जड़ने वाले प्लेसी दाएं हाथ की उंगली की चोट के कारण बाकी बचे 5 वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह एिडज मार्करम अब बचे हुए मैचों में  मेजबान टीम की कप्तानी करेंगे.

 

वांडरर्स टेस्ट में डिविलियर्स भी चोट लगवा बैठे थे, जिस वजह से वह वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैच नही खेल रहे हैं. छह मैचों की सीरीज में 0- 1 से पीछे चल रही मेजबान साउथ अफ्रीका के लिए ये एक बड़ा झटका है. वहीं प्लेसी पहले वनडे मैच में खुद को चोटिल कर बैठे. चयनकर्ताओं ने प्लेसी की जगह आलरांडर फरहान बेहरदीन को बुलाया है.

प्लेसी ने तस्वीर शेयर करके इसकी अपनी चोट की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पहले मैच का नतीजा जैसा रहा, वैसा हम लोग नहीं चाहते थे. उंगली की चोट की वजह से सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गया है, जिसका मुझे दुख है. गौरतलब है कि प्लेसी ने पहले मैच में 112 गेंदों में 120 रनों की शानदार पारी खेली थी और उनकी इस पारी की बदौलत ही साउथ अफ्रीका निर्धारित ओवर में भारत को सम्मानजनक लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई थी. उन्होंने 112 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 120 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस जोरदार पारी की बदौलत ही साउथ अफ्रीकी टीम 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने विराट कोहली की सेंचुरी की बदौलत 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi