S M L

भारत बनाम साउथ अफ्रीका: हार के बाद कोहली का कबूलनामा, बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया

सेंचुरियन के लगभग सपाट विकेट पर हमारे पास जीतने का मौका था लेकिन बल्लेबाजों ने टीम को शर्मसार कर दिया- कोहली

Updated On: Jan 17, 2018 06:48 PM IST

FP Staff

0
भारत बनाम साउथ अफ्रीका: हार के बाद कोहली का कबूलनामा, बल्लेबाजों ने डुबोई लुटिया

सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी गंवा दी है. 135 रन की इस बड़ी हार के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि बल्लेबाजों की नाकामी के चलते टीम इंडिया ने इस टेस्ट को जीतने का बड़ा मौका गंवा दिया.

कोहली का कहना था कि सेंचुरियन का विकेट लगभग सपाट ही था और जब उन्होंने इस विकेट को देखा तो अपना साथियों से कहा कि हमारे पास इस टेस्ट को जीतने का अच्छा मौका है. कोहली मानते हैं कि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मौके को भरपूर तरीके से भुनाया, लेकिन बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते यह शर्मनाक जीत भारत के हिस्से में आ गई और टीम इंडिया एक बार फिर साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हार गई.

कोहली ने कहा कि साउथ अफ्रीका को पहली पारी में आउट करने के बाद हमारे पास बढ़त बनाने का अच्छा मौका था, लेकिन हम पार्टनरशिप बनाने में नाकाम रहे और मौका हाथ से निकल गया. इस मैच में कोहली के बल्ले से 153 रन की पारी भी निकली, लेकिन उनका मानना है जब टीम सीरीज ही हार गई तो इस पारी का कोई मतलब नहीं रह जाता है.

उन्होंने माना कि साउथ अफ्रीका की टीम भारत से कहीं बेहतर खेली और वह सही मायनों में जीत की हकदार थी. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अब साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी से खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi