S M L

भारत-साउथ अफ्रीका महिला दूसरा टी20: सीरीज में दबदबा बनाने उतरेगी भारतीय टीम

पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 शुक्रवार को खेला जाएगा

Updated On: Feb 15, 2018 04:03 PM IST

FP Staff

0
भारत-साउथ अफ्रीका महिला दूसरा टी20: सीरीज में दबदबा बनाने उतरेगी भारतीय टीम

शानदार शुरुआत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में साउथ अफ्रीका पर अपना दबदबा बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी.

वनडे सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय महिला टीम ने आत्मविश्वास के साथ टी20 सीरीज का आगाज किया. पहले मैच में भारत ने मेजबान को सात विकेट से हराया. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम पांच मैचों की सीरीज के बाकी मैचों में भी यह लय बरकरार रखना चाहेगी.

पहले टी20 में भारत के प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि तीसरे वनडे में मिली हार महज एक इत्तेफाक थी और इससे भारत के मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ा है.

पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट पर 164 रन पर रोक दिया और इसके बाद 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज मिताली राज ने नाबाद 54 रन बनाकर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए जेमिमा रौद्रिगेज (37) के साथ 69 और चौथे विकेट के लिए वेदा कृष्णामूर्ति (नाबाद 37) के साथ 52 रन की साझेदारी की.

मिताली ने अपना 11वां टी20 अर्धशतक 48 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के के साथ पूरा किया. भारतीय टीम प्रबंधन को उनसे आगे भी ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.  मुंबई की 17 बरस की रौद्रिगेज ने अपनी पहली पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. पिछले मैच में खाता भी नहीं खोल सकी कप्तान हरमनप्रीत से अच्छी पारी की उम्मीद होगी.

गेंदबाजी में भारत को अनुभवी झूलन गोस्वामी की कमी खलेगी जो एड़ी की चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं. युवा तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार और शिखा पांडे पहले मैच में अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी. झूलन की गैर मौजूदगी में पांडे तेज आक्रमण का मोर्चा संभालेंगी. टी20 विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर अनुजा पाटिल ने पिछले मैच में दो विकेट लिए. उन्हें पूनम यादव, राधा यादव और हरमनप्रीत से सहयोग की जरूरत होगी.

मिताली ने पहले मैच के बाद कहा था, ‘टीम में युवाओं का होना अच्छा है. इससे सकारात्मक ऊर्जा आती है और वे मैदान पर भी काफी सक्रिय हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi