S M L

India vs South Africa 2nd T20: क्या सेंचुरियन में ही सीरीज जीत पाएगी टीम इंडिया!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 बुधवार को रात 9:30 बजे से खेला जाएगा, सीरीज में 1-0 से आगे है भारत

FP Staff Updated On: Feb 21, 2018 10:33 AM IST

0
India vs South Africa 2nd T20: क्या सेंचुरियन में ही सीरीज जीत पाएगी टीम इंडिया!

वनडे सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीका की धरती पर पहली बार कोई सीरीज जीतने का इतिहास रचने के बाद अब कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया एक और सीरीज जीतने के मुहाने पर पर है

बुधवार को सेंचुरियन में जब टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी तो उसकी निशाने पर एक और सीरीज होगी. जोहानसबर्ग में पहली टी20 में भारतीय टीम 28 रन से जीत दर्ज करके इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है और अगर सेंचुरियन में भारत को जीत मिलती है तो यह सीरीज भी टीम इंडिया के नाम हो जाएगी.

रेंकिग में भी हो सकता है फायदा

अगर इस सीरीज में भारतीय टीम 3-0 से जीत दर्ज करती है तो फिर वह आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद नंबर 2 की पोजिशन पर काबिज हो जाएगी. हालांकि अगर बुधवार को ही खेले जाने वाले ट्राइंगुलर सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड को मात दे दती है तो फिर भारतीय टीम तीसरी पोजिशन पर ही रहेगी. भारतीय टीम आईसीसी की टेस्ट और वनडे रैंकिंग में पहले ही नंबर वन की पोजिशन पर मजबूती से कायम है.

फिट हैं कोहली!

टीम इंडिया के खेमे से खबर है कि कप्तान कोहली इल मुकाबले के लिए पूरी तरह से फिट हैं. रविवार को खेले गए पहले मुकाबले में कोहली को हिप इंजरी की समस्या हुई थी लेकिन खबरों के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने इसे गंभीर परेशानी नहीं मान रहा है और उनके इस मुकाबले में खेलने की पूरी उम्मीद है.

कोहली को वनडे सीरीज के दौरान डरबन में खेले गए मुकाबले में भी घुटने में चोट लगी थी लेकिन इसके बावजूद वह पूरी सीरीज में लगातार खेले थे और मैन ऑफ द सीरीज भी बने. ऐसे में उम्मीद है कि कोहली इस मुकाबले में भी खेलकर पहले सीरीज पर अपना कब्जा करके तीसरे मुकाबले में  आराम करने पर विचार कर सकते है

वहीं दूसरी ओर मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम के लिए य़ह मुकाबला करो या मरो का मैच होगा. टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के बाद मेजबान टीम वनडे सीरीज में 1-5 से बुरी तरह हर चुकी है ऐसे में टीम की कोशिश टी20 सीरीज में सम्मान बचाने की होगी लेकिन पहले टी 20 में हार के बाद अफ्रीकी टीम बेहद दबाव में है. मेजबान टीम के लिए मुश्किल की बात यह है कि उसके सबसे विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में जीत के रथ पर सवार भारतीय टीम के सामने सीरीज में टिके रहने के लिए साउथ अफ्रीका की टीम को कड़ी मेहनत करनी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi