S M L

भारत-साउथ अफ्रीका, तीसरा वनडे : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

बेहद कम नजर आ रही है टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की गुंजाइश

FP Staff Updated On: Feb 07, 2018 09:45 AM IST

0
भारत-साउथ अफ्रीका, तीसरा वनडे : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली ने कप्तान के रूप में अपने सभी 35 टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है, लेकिन वह लगातार तीसरे वनडे में समान टीम के साथ उतर सकते हैं. भारत जब बुधवार को केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उतरेगा तो इस बात की पूरी संभावना है कि उसकी प्लेइंग इलेवन में कोई परिवर्तन ना किया जाए.

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 1-2 से हारने के बाद दबदबा बनाकर खुश होगी. साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई थी और भारत को सही संयोजन के लिए बार-बार बदलाव करने पड़े थे. लेकिन तीसरा टेस्ट मैच और लगातार दो वनडे जीतने के बाद ये टीम इंडिया के लिए मानो बीते दिनों की बात हो गई. ये सौ फीसदी सही है कि जीत मिलते ही टीम का रंग ढंग बदल जाता है. ऐसे में तीसरे वनडे में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की गुंजाइश बेहद कम नजर आ रही है. ऐन मौके पर किसी खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर समस्या हो तो बात अलग है

बल्लेबाजी क्रम में कोई गुंजाइश नहीं

रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी पारी का आगाज करेगी. उसके बाद कप्तान विराट कोहली का आना तय है. डरबन वनडे के बाद नंबर चार स्थान पर अजिंक्य रहाणे ने अपनी पुख्ता जगह बना ली है. दूसरे वनडे में तो मौका नहीं मिला, लेकिन पहले वनडे में रहाणे ने 79 रन की पारी खेली थी. रहाणे के बाद बल्लेबाजी क्रम में केदार जाधव, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या का नंबर आता है

चहल और कुलदीप ने जमाई धाक

गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का तो खेलना तय है ही. हार्दिक पांड्या तीसरे मध्यम गति के गैंदबाज के तौर पर उनका साथ देंगे. भारत के कलाई के फिरकी गेंदबाजों की जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने पिछले दोनों मैचों में जीत में अहम भूमिका निभाई. सेंचुरियन में युजवेंद्र चहल ने पांच और कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके थे. जिसके कारण मेजबान टीम केवल 118 रन पर ढेर हो गई थी.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव,  भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi