S M L

जोहानसबर्ग में कप्तान कोहली ने बना दिया यह अनौखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

वांडरर्स के मैदान पर टॉस के बाद टीम इंडिया का ऐलान करते ही कोहली ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

FP Staff Updated On: Jan 24, 2018 04:58 PM IST

0
जोहानसबर्ग में कप्तान कोहली ने बना दिया यह अनौखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट की एक भी गेंद फिकने से पहले ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. वह भी ऐसा रिकॉर्ड जिसकी इन दिनों जोरदार चर्चा हो रही थी. दरअसल तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए वांडरर्स में कप्तान कोहली ने टॉस जीतने के बाद जैसी ही टीम इंडिया में बदलाव का ऐलान किया तो बतौर कप्तान एक वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम जुड़ गया.

दरअसल बतौर कप्तान यह कोहली का 35वां टेस्ट मैच है. कोहली ने इस टेस्ट में टीम इंडिया में दो बदलाव के साथ उतरे हैं. यानी यह उनका 35वां मैच है जिसमें वह पिछले मैच से जुदा प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरे हैं.

सबसे ज्यादा टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने वाले कप्तानों की लिस्ट में अब कोहली अव्वल नंबर पर आ गए हैं.

कोहली ने इस मैच में भी प्लेइंग इलेवन बदलकर बांग्लादेश के कप्तान मुश्फिकुर रहीम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जिन्होंने 34 टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेव को बदला था. इस लिस्ट उनके बाद 31 मैतो के रिकॉर्ड के साथ इंग्लैंड के कप्तान रे इलिंग्वर्थ है और 25 टेस्ट मैचों के साथ वसीम अकरम चौथ स्थान पर है.

कोहली ने इस मैच में रोहित शर्मा की जगह पर अजिंक्य रहाणे और फिरकी गेंदबाज आर अश्विन की जगह पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi