S M L

सीरीज जीतने के लंबे हुए इंतजार से निराश होकर कोहली ने ओवर कम होने पर कहा कुछ ऐसा...

साउथ अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की सीरीज में भारत 3 मैच जीतकर आगे थी, लेकिन मेजबान ने चौथे मैच को जीतकर उसके इंतजार को बढ़ा दिया है

FP Staff Updated On: Feb 11, 2018 11:45 AM IST

0
सीरीज जीतने के लंबे हुए इंतजार से निराश होकर कोहली ने ओवर कम होने पर कहा कुछ ऐसा...

मेजबान साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ वांडरर्स मैच को जीतने के साथ ही छह मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदें एक फिर जिंदा कर ली है, वहीं भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पहली वनडे सीरीज अपने नाम करने के लिए अब और इंतजार करना होगा. छह मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन मैच जीतकर भारतीय टीम ने मेजबान पर हावी हो गई थी और वांडरर्स जीतते ही सीरीज भी अपने नाम कर लेती, लेकिन मेजबान ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए पांच विकेट से मैच खुद के नाम कर लिया.

वर्षा बाधित मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हम लोग इस जीत के हकदार नहीं थे, क्योंकि साउथ अफ्रीका ने इस मैच को खींच लिया था. पहली पारी में कम रोशनी के चलते रूके मैच के बाद भारत की तरफ से अच्छी बल्लेबाजी को जारी न रख पाने को लेकर भी कोहली नाखुश दिखे. मैच के बाद कोहली ने कहा कि शाम को पिच तेज हो गई थी और टीम दूसरे हाफ में खुद को सेट नहीं कर पाई.

मैच में एक बार तो भारतीय टीम लंबी पारी की ओर बढ़ रही थी, जब एक विकेट पर भारत ने 172 रन बनाए लिए, लेकिन कोहली और शतकधारी शिखर धवन के आउट होते ही मेजबान गेंदबाजों ने वापसी की और भारत को निर्धारित ओवर में 289 रन पर ही रोक दिया. वही साउथ अफ्रीका पर भी एबी डिविलियर्स के जल्द ही आउट होने पर हार का संकट मंडराने लगा था, लेकिन डेविड मिलर और हेनरिक क्लासन इस हार को टालने में सफल रहे.

कोहली ने कहा कि दूसरी पारी में हमें रन और गेंदोंं के बीच 35 का अंतर मिला था और मैच टी20 बन गया था. ब्रेक के बाद खेल छोटा हो गया था और यह सब मेजबान के पक्ष में हो रहा था.  हालांकि विजयी पारी खेलने वाले मिलर युजवेंद्र चाहल की गेंद पर बॉल्ड हो गए थे, लेकिन नो बॉल होने की वजह से उन्हें जीवनदान मिल गया। कोहली ने कहा कि हमारे गेंदबाज जितना अच्छा करने की कोशिश कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi