S M L

जोहानसबर्ग में 'हरी विकेट' कर रही है टीम इंडिया का इंतजार!

सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया को मात देकर क्लीनस्वीप करना चाहती है साउथ अफ्रीका

Updated On: Jan 21, 2018 10:12 AM IST

FP Staff

0
जोहानसबर्ग में 'हरी विकेट' कर रही है टीम इंडिया का इंतजार!

साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब टीम इंडिया क्लीनस्वीप की बेइज्जती से बचने की कोशिशों में जुटी है लेकिन उसके लिए बुरी खबर है. 24 जनवरी से जोहानसबर्ग में शुरु हो रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए वांडरर्स के मैदान पर हरी विकेट कोहली एंड कपंनी का इंतजार कर रही है.

jo' berge

वांडरर्स के मैदान की विकेट की ताजा तस्वीरें देखकर तो किसी भी बल्लेबाज के माथे पर पसीना आ सकता है. हालांकि इस विकेट पर से घास को अभी और कतरा जाएगा लेकिन कितनी घास छोड़ी जाएगी यह पिच क्यूरेटर के हाथ में है.

सेंचुरियन में खेले गए इससे पिछले मुकाबले में भारत को कमोबेश सपाट विकेट ही मली थी. यह बात और है कि टीम इंडिया वहां भी 135 रन से मुकाबला हार गई लेकिन मेजबान टीम के गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने खुलेआम शिकायत की थी कि यह विकेट भारतीय विकेट्स के जैसी ही है.

सेंचुरियन की विकेट की हुई आलोचना के बाद वांडरर्स के विकेट पर वही तेजी और घास मिलना लाजिमी है जिसके लिए यह मैदान जाना जाता है. तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम अब क्लीन स्वीप करना चाहती है. सीरीज शुरू होने से पहले मेजबान टीम के कप्तान फाफ ड्यूप्लेसी कहा भी था वह इस सीरीज के बदले की सीरीज के तौर पर देख रहे हैं.

यानी साउथ अफ्रीका की टीम अब भारत का हर हाल में व्हाइटवॉश करना चाहती है. टीम इंडिया के लगातार नाकाम होते होते बल्लेबाजों के साथ स-थ वांडरर्स की यह रही विकेट उनके बदले को आसान बन  सकती है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi