S M L

भारत बनाम साउथ अफ्रीका: हो गई है पिंक जर्सी के महारथी की वापसी, टीम इंडिया सावधान!

पहले टीम वनडे मुकाबलों से बाहर रहे एबी डिवीलियर्स फिट होकर अब चौथे वनडे के लिए हैं तैयार

Updated On: Feb 09, 2018 08:57 PM IST

FP Staff

0
भारत बनाम साउथ अफ्रीका: हो गई है पिंक जर्सी के महारथी की वापसी, टीम इंडिया सावधान!

अपनी ही धरती पर महमान टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज हारने की शर्मिंदगी की दहलीज पर खड़ी साउथ अफ्रीका की टीम के लिए आखिरकार एक अच्छी खबर आई है. मेजबान टीम के सबसे भरोसमंद बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स को शनिवार को खेले जाने वाले चौथे वनडे के लिए फिट घोषित कर दिया गया है. यानी अब वह वांडरर्स वनडे में साउथ अफ्रीकी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

उंगली की चोट के चलते डिवीलियर्स पहले छह वनजडे मैचों की इस सीरीज से पहले तीन मुकाबलों से बाहर थे. भारतने ये सभी मुकाबले जोरदार तरीके से जीते हैं. उनके अलावा कप्तान फाफ ड्यूप्लेसी और क्विंटन डिकॉक भी घायल होकर टीम से बाहर है. अब सवाल है कि उनकी वापसी अपनी टीम के प्रदर्शन को कितना बदल पाएगी.

मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्रिस मौरिस का कहना है कि एबी का कोई मुकाबला नहीं है. उनकी मौजूगदी ना सिर्फ मैदान पर असर दिखाती है बल्कि मैदान के बाहर भी वह टीम के लिए बेहद उपयोगी है.

साउथ अफ्रीका की टीम इस सीरीज का यह चौथा वनडे स्तन कैंसर कि खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए पिंक जर्सी में खेलेगी . भारत के लिए बुरी खबर यह है कि डिवीलियर्स पिंक जर्सी में उन्होंने अब तक खेले पांच वनडे मुकाबलों में 112.5 की औसत से 450 रन बनाए हैं. इन पारियों में तीन साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी 44 गेंदों पर खेली गई 149 की पारी भी शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi