S M L

भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: तूफानी वापसी के बाद बुमराह का डेब्यू विकेट बने डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स का असली कमबैक माने जाने वाले पहले टेस्ट में 84 गेंदों में बनाए 65 रन, पारी में जड़े 11 चौके

FP Staff Updated On: Jan 05, 2018 05:46 PM IST

0
भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: तूफानी वापसी के बाद बुमराह का डेब्यू विकेट बने डिविलियर्स

भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज बहुत से कारणों से महत्वपूर्ण थी. लोग इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. उन वजहों में एक थी साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का कमबैक. डिविलियर्स करीब एक साल बाद किसी बड़ी टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे. उन्होंने अपने फैंस को निराश नहीं किया और भारत के खिलाफ पारी में अर्धशतक जड़ दिया. वो भी तब, जब साउथ अफ्रीका की पारी संकट में थी. अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके जड़े. इसके बाद वह जसप्रीत बुमराह का डेब्यू विकेट बने.

65 रनों की डिविलियर्स की पारी का अंत बुमराह ने उन्हें बोल्ड कर के किया. पिछले एक साल में डिविलियर्स ने महज एक टेस्ट खेला है. वो भी जिम्बाब्वे के खिलाफ. इस नजरिए से देखा जाए, तो किसी बड़ी टीम के खिलाफ डिविलियर्स लगभग एक साल के बाद सफेद कपड़ों में नजर आए. जिम्बाब्वे के खिलाफ  मैच में भी उन्होंने अर्धशतक बनाया था.

पिछले साल जनवरी में टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत के खिलाफ यह सीरीज उनका असली कमबैक माना जा रहा है. डिविलियर्स की यह पारी तब आई जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. शुरुआत के एक घंटे में भुवनेश्वर ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. इसके बाद  डिविलियर्स ने एक छोर थामा. ड्यू प्लेसी के रूप में उन्हें परफेक्ट जोड़ीदार मिला.

डिविलियर्स जब बल्लेबाजी करने आए, उस वक्त साउथ अफ्रीका दो विकेट खो चुकी थी. उनके आने के बाद हाशिम अमला भी तीन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद ड्यू प्लेसी और डिविलियर्स ने पारी को संभाला और 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi