S M L

IND vs SA: 2011 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार भारतीय स्पिनर्स ने किया ऐसा कमाल

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भारतीय स्पिन जोड़ी ने मिलकर इस वनडे सीरीज में कुल 33 विकेट हासिल किए

Updated On: Feb 17, 2018 10:42 AM IST

FP Staff

0
IND vs SA: 2011 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार भारतीय स्पिनर्स ने किया ऐसा कमाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय स्पिनर्स का ही बोलबाला रहा. पूरी सीरीज में स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीकन बल्लेबाजों पर हावी रहे और भारत को साउथ अफ्रीकन सरजमीं पर पहली बार सीरीज जीतवाने में भी इन दोनों का बहुत अहम योगदान रहा. चाहल और कुलदीप दोनों ने मिलकर इस सीरीज में 33 विकेट हासिल किए, जो भारतीय स्पिनर्स द्वारा किसी भी वनडे टूर्नामेंट में दूसरी बार इतने अधिक विकेट किए गए. इससे पहले 2011 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय स्पिनर्स ने 34 विकेट लिए थे

कुलदीप ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वनडे सीरीज में कुल 17 विकेट लिए, हालांकि वे श्रीनाथ और अमित मिश्रा को पीछे छोड़ने से चूक गए. कुलदीप अगर दो और विकेट लेने में सफल रहते तो वे किसी भी बाइलेटरल सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाते और जवागल श्रीनाथ और अमित मिश्रा के नाम दर्ज 18-18 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे देते.

वैसे कुलदीप किसी भी बाइलेटरल सीरीज में किसी भी स्पिनर्स द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन बन गए हैं. तीसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल 16 विकेट के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर है. राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ 2017 में 16 विकेट हासिल किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi