S M L

भारत-साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट, प्लेइंग इलेवन: आखिरी टेस्ट में होगी रहाणे की वापसी, अश्विन हो सकते हैं बाहर!

तीसरे टेस्ट के लिए कप्तान कोहली टीम में अजिंक्य रहाणे को दे सकते हैं जगह, भुवनेश्वर की भी हो सकती है वापसी

Updated On: Jan 24, 2018 12:17 PM IST

FP Staff

0
भारत-साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट, प्लेइंग इलेवन: आखिरी टेस्ट में होगी रहाणे की वापसी, अश्विन हो सकते हैं बाहर!

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार को सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा. कप्तान विराट कोहली पिछले दो मैचों में टीम सेलेक्शन को लेकर आलोचना झेल रहे हैं. क्लीन स्वीप से बचने के लिए इस बार कुछ अहम बदलाव हो सकते हैं.

अभी तक चयन को लेकर आलोचनाएं झेलने के बाद आखिरकार भुवनेश्वर कुमार को उतारने का फैसला किया जा सकता है. भुवनेश्वर को स्पिन गेंदबाज अश्विन की जगह मौका दिया जा सकता है. सोमवार को आर अश्विन ने नेट पर बल्लेबाजी नहीं की. पहले दोनों टेस्ट में अपने चयन से चौंकाने वाले जसप्रीत बुमराह बाहर रहेंगे. पांचों तेज गेंदबाजों ने नेट पर अभ्यास किया, जबकि भुवनेश्वर, इशांत शर्मा,  उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने जोड़ियों में बल्लेबाजी की. पार्थिव पटेल का खराब फॉर्म के बावजूद खेलना तय है.

भारतीय कप्तान बुधवार को एक और बदलाव कर सकते हैं. तीन दिन के ब्रेक के बाद रविवार को जब टीम यहां जुटी तब से अजिंक्य रहाणे लगातार नेट पर अभ्यास कर रहे हैं. पिछले दो दिन में उन्होंने चार लंबे अभ्यास सत्रों में भाग लिया और उनका खेलना तय लग रहा है. रोहित शर्मा चार पारियों में 78 रन ही बना सके हैं. रहाणे की वापसी के बावजूद यह तय नहीं है कि रोहित बाहर होंगे या नहीं. या तो रहाणे रोहित की जगह टीम में होंगे. अगर कप्तान को रोहित को टीम में रखना जरूरी लगा तो हो सकता है उऩकी वजह से हार्दिक पांड्या को बाहर बैठना पड़े.  भारत छह बल्लेबाजों और एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को लेकर भी उतर सकता है.

दूसरी ओर साउथ अफ्रीका किसी तरह की दुविधा में नहीं है. सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम दूसरे टेस्ट में जांघ में लगी चोट के बाद लौटेंगे. वैसे साउथ अफ्रीका अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमा सकता है, क्योंकि उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. वैसे सेंचुरियन टेस्ट के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी ने संकेत दिए थे कि उनकी नजरें नंबर वन रैंकिंग पर हैं. इसके लिए उन्हें भारत को 3-0 से हराने के अलावा ऑस्ट्रेलिया को भी 2-0 से मात देनी होगी. ऐसे में वे समान अंतिम एकादश को भी उतार सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi