In association with
S M L

भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट: मोहम्मद शमी के नाम दर्ज हुआ यह कारनामा

केशव महाराज का विकेट लेने के साथ ही शमी ने हासिल किया नया नुकाम

FP Staff Updated On: Jan 14, 2018 05:34 PM IST

0
भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट: मोहम्मद शमी के नाम दर्ज हुआ यह कारनामा

सेंचुरियन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसर टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका की पारी को 335 रन पर रोकने में तो कामयाबी पाई ही साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में जब शमी ने केशव महाराज को विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथो लपकवाया तो वह दूसरे दिन का पहला विकेट तो बना ही साथ शमी के टेस्ट करियर का 100वां विकट भी बन गया.

 

टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट हासिल करने वाले वह देश के 21वें गेदबाज हैं. इस लिहाज से तो उनकी यह उपलब्धि उतनी बड़ी नही दिखती है लेकिन लेकिन बात अगर 100 विकेट हासिल करने में उनकी तेजी की हो तो फिर वह सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं.

शमी ने यह मुकाम 29वे टेस्ट में हासिल किया है. बतौर तेज गेंदबाज सबसे तेज विकटों का शतक पूरा करने का भारतीय रिकॉर्ड कपिल देव के नाम दर्ज है. कपिल ने महज 25 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की थी. उनके बाद इरफान पठान 28 टेस्ट मैचों में 100 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे. जवागल श्रीनाथ ने 30 टेस्ट और इशांत शर्मा ने 33 टेस्ट मैचों में 100 विकेट हासिल किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi