S M L

IND VS SA 2nd T20: साउथ अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर की, क्लासन-ड्यूमिनी की बेहतरीन बल्लेबाजी

चार ओवर में 64 रन लुटाकर टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे महंगे गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल

Updated On: Feb 22, 2018 09:39 AM IST

FP Staff

0
IND VS  SA 2nd T20: साउथ अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर की, क्लासन-ड्यूमिनी की बेहतरीन बल्लेबाजी

टीम इंडिया के इस साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद जब युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी जोड़ी टीम इंडिया का हिस्सा बनी तो मेजबान टीम के बल्लेबाजों के पास उनकी फिरकी गेंदबाजी का कोई तोड़ नहीं दिखा. वनडे सीरीज में टीम इंडिया की 5-1 से ऐतिहासिक जीत में इन दोनों की जुगलबंदी की बड़ी भूमिका रही थी.

चहल के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

लेकिन जैसे ही युजवेंद्र चहल को अफ्रीकी बल्लेबाजो ने निशाने पर लेना शुरू किया तो टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में कहानी बदल गई. 189 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मेजबान टीम छह विकेट से यह मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है. इस मुकाबले में युजवेंद्र चहल की इतनी ज्यादा पिटाई हुई कि वह अब टी20 के इतिहास भारत के लिए सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. चहल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 64 रन खर्च दिए और उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ.

sa team

क्लासन ने खेली बेहतरीन पारी

189 रन के अच्छे खासे टारगेट के सामने साउथ अफ्रीका की सलामी जोड़ी 38 रन पर वापस लौट गई थी. लेकिन इसके बाद कप्तान जेपी ड्युमिनी और इस सीरीज की खोज हेनरी क्लासन के बीच 93 रन की पार्टनरशिप ने इस मैच का रुख बदल दिया. क्लासन ने जोरदार खेल दिखाते हुए सात छक्के और तीन चौके जड़े. 30 गेदों में 69 रन पर आउट होने से पहले वह अपनी टीम को ऐसे मुकाम पर ले गए जहां से कप्तान ड्य़ुमिनी ने मिलर और बेहरदीन के साथ मिलकल अपनी टीम को जीत का दीदार करा दिया. ड्युमिनी कप्तानी पारी खेलते हुए 40 गेदों पर 60 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे और लगातार दो छक्को के साथ अपनी टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले भारतीय बल्लेबाजी में आज अलग ही नजारा देखने को मिला. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तो पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे साथ ही शिखर दवन और कप्तान कोहली भी सस्ते में आउट हो गए. धवन ने 24 और कोहली ने बस एक रन बनाया. सुरेश रैना की पारी भी 30 रन से आगे नहीं बढ़ सकी.

DHONI PANDEY

इसके बाद मनीष पांडे और एमएस धोनी के बीच पांचवें विकेट के लिए 98 रन की नाबाद पार्टनरशिप ने भारत के लिए एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया. मनीष पांडे ने जहां 48 गेदों पर 79 रन बनाए वहीं धोनी ने 28 गेंदों पर 52 रन बनाकर टी20 क्रिकेट में अपना दूसरा अर्द्धशतक जड़ा. धोनी ने इस शानदार पारी में तीन छक्के और चार चौके जड़े. टीम इंडिया यह मुकाबला भले ही हार गई लेकिन धोनी की इस पारी ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया.

यह सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का आखिरी  मुकाबला 24 फरवरी कोे केपटाउन में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi