S M L

भारत साउथ अफ्रीका, पहला वनडे: कुलदीप- चहल की जुगलबंदी का जलवा

आठ साल बाद साउथ अफ्रीका ने देखा मेहमान टीम के स्पिनर्स का जलवा, भारत की इस स्पिनर्स जोड़ी ने 79 रन पर कुल पांच विकेट झटके

FP Staff Updated On: Feb 01, 2018 09:24 PM IST

0
भारत साउथ अफ्रीका, पहला वनडे: कुलदीप- चहल की जुगलबंदी का जलवा

चाइनामैन कुलदीप यादव और स्पिनर युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने साउथ अफ्रीका की पारी को हिला कर रख दिया. भारत की इस स्पिनर्स जोड़ी ने 79 रन पर कुल पांच विकेट झटके. वहीं बाकी गेंदबाजों ने मिलकर कुल दो विकेट लिए. कुलदीप ने 3.40 की इकोनॉमी से 34 देकर तीन और चहल ने 4.50 की इकोनॉमी रेट से 45 रन देकर दो विकेट झटके. दोनों स्पिनर्स ने जहां घरेलु पिच पर शानदार परफॉर्म किया था, वहीं विदेशी पिच पर ये जोड़ी खुद को साबित करने से सफल रही. स्पिनर्स की इस मजबूत जोड़ी मेजबान टीम पर दबाव बनाने में काफी हद तक कामयाब भी रही. चाहल ने ओपनर डिकॉक, मार्करम जैसे अहम विकेट लिए. वहीं कुलदीप ने मेजबान टीम के दिग्गज बल्लेबाजों को ज्यादा समय तक मैदान पर टिकने ही नहीं दिया. कुलदीप की लगातार आक्रामक गेंदबाजी बल्लेबाजों को 21 से 30वें ओवर तक खुलकर खेलने की नहीं दे रही थी. जेपी डुमिनी को 12 रन पर, डेविड मिलर को 7 रन पर और क्रिस मॉरिस को 37 रन ही वापस भेज दिया.

2009 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि मेहमान टीम ने स्पिनर्स ने साउथ अफ्रीका में एकदिवसीय मैच में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हो. इससे पहले ये कारनामा जिम्बाब्वे ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में किया था.

इन दोनों स्पिनर्स की जोड़ी ने अलावा जसप्रीत बुमराह ने हाशिम अमला को पगबाधा और भवनेश्वर कुमार ने मेजबान टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi