S M L

भारत-साउथ अफ्रीका महिला वनडे: टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर

टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हैं और उसकी नजर शनिवार को क्लीन स्वीप करने पर होगी

FP Staff Updated On: Feb 09, 2018 09:20 PM IST

0
भारत-साउथ अफ्रीका महिला वनडे:  टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप पर

पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी भारतीय महिला टीम शनिवार को पोशेफ्स्ट्रम में साउथ अफ्रीका ने खिलाफ अपना तीसरा और आखिरी मैच खेलने उतरेगी और उसकी कोशिश क्लीन स्वीप पर होगी. टीम इंडिया इस समय शानदार फॉर्म में हैं और सीरीज में अजेय बढ़त बना हुए हैं. पिछले दोनों मैचों में टीम इंडिया मेजबान पर हावी रही और मुकाबला बड़े अंतर से जीता. स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज ने अपने बल्ले से गेंदबाजों को परेशान कर रखा है तो गेंदबाजी के मामले भी टीम इंडिया के पास आक्रामक गेंदबाज मौजूद है.

मंधाना ने पहले मैच में 84 रन और कप्तान मिताली ने 45 रन की पारी खेली, वहीं दूसरे मैच में तो मंधाना ने मेजबान के गेंदबाजोंं की जमकर धुनाई की और 135 रन की बड़ी खेली. गेंदबाजी में भी वनडे क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी ने पहले मैच में मेहमान टीम को खूब परेशान किया और 4 विकेट लेकर टीम को 213 रन के जवाब में 125 रन पर ही समेट दिया, वहीं दूसरे मैच में पूनम यादव का जलवा रहा. पूनम ने साउथ अफ्रीकन टीम को 124 रन पर समेट कर भारत को 178 रन के बड़े अंतर से जीत दिलाई.

हालांकि सलामी बल्लेबाज पूनम राउत का बल्ला पिछले दोनों ही मैचों में खामोश रहा. पहले मैच में पूनम राउत ने 19 रन और दूसरे मैच में 20 रन ही बनाए. राउत के पास अपनी गलती से सबक लेते हुए इस मैच में फॉर्म में वापस लौटने का मौका होगा. वहीं पहले मैच में कुछ खास न कर पाई हरमनप्रीत कौर और वेदा कृृष्णमूर्ति के दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi