S M L

पिंक वनडे: इस वजह से खिलाड़ियों सहित पूरा स्टेडियम हो जाता है गुलाबी

साउथ अफ्रीका की टीम ने अबतक पांच पिंक वनडे खले हैं हैऔर सभी में उसे जीत हासिल हुई है

Updated On: Feb 10, 2018 08:41 AM IST

FP Staff

0
पिंक वनडे: इस वजह से खिलाड़ियों सहित पूरा स्टेडियम हो जाता है गुलाबी
Loading...

अपने खराब फॉर्म से जूझ रही साउथ अफ्रीकन टीम शनिवार को भारत के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे और निर्णायक वनडे मैच में एक नए ही अंदाज में नजर आएगी. जोहांसबर्ग में खेला जाने वाले इस यह मैच पिंक वनडे होगा, जिसमें मेजबान टीम इस मैच में गुलाबी आउटफिट में नजर आएगी. गौरतलब है कि पिंक वनडे का आयोजन ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने और पीड़ितों की मदद के लिए किया जाता है. दक्षिण अफ्रीका छठी बार पिंक वनडे खेल रही है. पिंक वनडे में खिलाड़ी ही नहीं दर्शक भी पिंक आउटफिट्स में नजर आते हैं

pink odi

अगर देखा जाए तो पिंक वनडे हमेशा से ही प्रोटियाज के लिए और खासकर एबी डिविलियर्स के लिए लकी रहा है. गौरतलब है कि मेजबान शुरुआत के तीनों मैच हारकर चुकी है और अगर उसे सीरीज में बने रहना है तो शनिवार का मुकाबला जीतना जरूरी है, वहीं चोट के कारण डिविलियर्स भी शुरुआती तीन मैचों से बाहर थे और चौथे वनडे में वापसी करने जा रहे हैं. 2011 से शुरू पिंक वनडे में मेजबान ने सभी 5 वनडे में जीत दर्ज की है और खास बात ये है कि उन सभी मैचों में एबी का बल्ला चला है.

pink odi 2015 में खेले गए पिंक वनडे में एबी ने वनडे क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा था. एबी ने महज 31 गेंदों पर शतक ठोंकते हुए 44 गेंदों पर 149 रनों की आक्रामक पारी खेली थी.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi