S M L

'20 विकेट लेना तो ठीक है लेकिन रन बनाने वाले बल्लेबाज भी तो टीम में रखो '

टीम इंडिया के सबसे कामयाब पूर्व कोच ने भी उठाए सवाल, भारत और साउथ साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार से शुरू होगा तीसरा और आखिरी टेस्ट

Updated On: Jan 23, 2018 03:22 PM IST

FP Staff

0
'20 विकेट लेना तो ठीक है लेकिन रन बनाने वाले बल्लेबाज भी तो टीम में रखो '

साउथ अफ्रीका में पहले दो टेस्ट हारकर सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भले ही टीम सेलेक्शन का बचाव कर रहे हों लेकिन टीम इंडिया के एक पूर्व और बेहद कामयाब कोच गैरी कर्सटन ने टीम के सेलेक्शन पर जोरदार सवाल उठाए हैं.

टीम इंडिया को साल 2011 का वर्ल्डकप जिताने वाले कोच गैरी कर्सटन का मानना है कि कि भारत को साउथ अफ्रीका में पहले दो टेस्ट मैचो में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरना चाहिए था.

कर्सटन ने समाचार पत्र मुंबई मिरर के साथ बात करते हुए कहा ‘ मुझे लगता है कि टेस्ट मैच एक ऐसा खेल है जिसमें विशेषज्ञ खिलाड़ियों की दरकार होती है. यह ठीक है कि गेंदबाज हमें 20 विकेट निकालकर मैच को जीतने का मौका देते हैं लेकिन यह बल्लेबाजी ही है जो हमें गेम में बहनाए रखती है.’ साउथ अफ्रीका में बल्लेबाजी हमेशा से ही मुश्किल रही है लिहाजा इस पहलू पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है’.

हमेशा विवादास्पद बयानों से दूर रहने वाले कर्स्टन ने इस बार भी को टीम इंडिया पर सीधा निशाना तो नहीं साधा लेने प्लेइंग इलेवन को लेकर टीम मैनेजमेंट के फैसले पर सवाल तो खड़े कर ही दिए हैं. देखना होगा कि तीसरे और आखिरी टेस्ट में भारत इन गलतिय़ों से कोई सबक लेता है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi