S M L

India vs Pakistan,Highlights , Asia Cup 2018 at Dubai: धवन-रोहित की आंधी में उड़ा पाकिस्तान

भारत ने पाकिस्तान को दी 9 विकेट से करारी मात

| September 23, 2018, 11:57 PM IST

FP Staff

0
238 / 1 Overs39.3 R/R6.02 Fours24 Sixes6 Extras1

Match Status: Match Ended

Match Result: India beat Pakistan by 9 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Rohit Sharma (C) 111 119 7 4
Ambati Rayudu 12 18 1 0

हाइलाइट

Sep 23, 2018

  • 23:54(IST)

    और इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से मात देकर बड़ी जीत हासिल कर ली है. कप्तान रोहित शर्मा 112 रन पर  नाबाद रहे हैं. अब भारत ने फाइनल की ओर एक कदम और बढ़ा लिया है. अंबाती रायुडू 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

  • 23:47(IST)
  • 23:45(IST)

    और अपने शतक का जश्न मनाने के लिए रोहित ने हसन अली को चुना. डीप मिडविकेट पर जोरदार छक्का. अब जीत से 9 रन दूर है भारत.

  • 23:41(IST)

    और  इसी के साथ रोहित शर्मा का शतक भी पूरा हो गया है. जोरदार पारी रोहित शर्मा की . एशियाकप में शानदार फॉर्म में हैं रोहित. रोहित के करियर का यह 19वां शतक है. 106 गेंदों पर सात चौके और तीन चौकों के साथ खेली गई बेहतरीन पारी.  इसी पारी में उन्होंने वनडे करियर के 7,000 रन भी पूरे किए हैं. जीत से 17 रन दूर है भारत.

  • 23:33(IST)

    और अब क्रीज पर आए हैं अंबाती रायुडू जिनका आज जन्मदिन भी है. क्या आज का का दिन वह टीम इंडिया की जीत की साथ नॉट आउट रहकर मनाएेंगे. वहीं रोहित शर्मा अपने शतक से बस चार रन दूर हैं.

  • 23:31(IST)
  • 23:29(IST)

    और दोनों बल्लेबाजों के बीच में गलतफहमी हुई. शिखर धवन एक मैच जिताऊ पारी खेलकर रन आउट होकर पैवेलियान वापस लौट रहे हैं. धवन ने  100 गेंदों पर 114 रन बनाए. जिसमें 16 चौके और दो छक्के शामिल हैं. भारत अब जीत से महज 28 रन दूर है.

  • 23:26(IST)

    शतक लगाने के बाद धवन ने शाहीन आफरीदी की गेंद पर जोरदार छक्का जड़कर अपने शतक का जश्न को मनाया ही साथ ही भारत का स्कोर भी 200 रन के पार पहुंचा दिया है. रोहित शर्मा भी शतक के बस पांच रन दूर हैं. 

  • 23:24(IST)

    शिखर धवन ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पहले मैचमें शतक लगाया था.  और अब पाकिस्तान के खिलाफ भी शतक जड़कर उन्होंने टीम इंडिया की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी है. चौके के साथ धवन ने अपनी सेंचुरी पूरी की है.  वहीं रोहित शर्मा ने ने वनडे क्रिकेट में अपने 7,000 रन भी  पूरे कर  लिए हैं. बड़ा दिन आज इन दोनों बल्लेबाजों के लिए.

  • 23:16(IST)

    इस मैच में पाकिस्तान को पूरी तरह से धो दिया है टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही शतक के करीब आ गए हैं. पाकिस्तान के लिए यह बेहद निराशाजनक बात है कि एक भी विकेट नहीं निकाल सके हैं. रोहित का विकेट गिर सकता था लेकिन उनके कैच ड्रॉप हो गए . बहरहाल  भारत पांच दिन के भीतर दूसरी बार पाकिस्तान को करारी मात देने की ओर बढ़ रहा है. चौके के साथ 98 रन पर पहुंच गए हैं शिखर धवन.

  • 23:04(IST)
  • 22:56(IST)

    शादाब ने रोहित के सामने शॉर्ट बॉल डालने की हिमाकत की और रोहित ने उसो उसी अंजाम पर पहुंचाया जिसके लिए वह जाने जाते हैं. यानी जोरदार छक्का ..

  • 22:54(IST)

    भारतीय सलामी जोड़ी के बेहतरीन खेल की बदौलतत टीम इंडिया अब इस मुकाबले में जीत की ओर बढ़ रही . शिखर धवन के बद रोहित शर्मा का अर्द्धशतक भी पूरा हो गया. पाकिस्तान को अगर यह मैच जीतना है तो उसे कोई चमत्कार दिखाना होगा.  शिखर धवन ने चौके के साथ हसन अली के ओवर को खत्म किया. भारत को अब जीत के लिए 100 रन की दरकार है.

  • 22:49(IST)

    मोहम्मद आमिर को फिर से मोर्चे पर लगाया है पाकिस्तानी कप्तान ने लेकिन अब उसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है. धवन का बेहतरीन टाइमिंग के साथ जोरदार शॉट गेद सीधी सीमा रेखा के बाहर. धवन अब बेहद आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

  • 22:38(IST)

    मोहम्मद आमिर को फिर से मोर्चे पर लगाया है पाकिस्तानी कप्तान ने लेकिन अब उसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है. धवन का बेहतरीन टाइमिंग के साथ जोरदार शॉट गेद सीधी सीमा रेखा के बाहर. धवन अब बेहद आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

  • 22:32(IST)
  • 22:31(IST)

    सरफराज ने फिर से हसन अली को मोर्चे पर लगाया लेकिन उनका स्वागत धवन ने चौके के साथ किया. भारत का स्कोर अब 100 रन के पार चला गया है. बेहतरीन स्ट्रेट ड्राइव के साथ धवन का एक और चौका. अब धवन को रोकना पाकिस्तान से बस में नहीं लग रहा है.

  • 22:21(IST)

    और यह धवन का जोरदार चौका . इस चौके के सात ही शिखर धवन का अर्द्धशतक पूरा हुआ. भारतीय टीम बेहद मजबूत पोजिशन पर है इस वक्त. धवन पिछले मुकाबलों में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके थे . इस पारी से उनका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा होगा. 

  • 22:18(IST)

    शाहबाज के ओवर के आगाज की ही तरह उसका  अंजाम भी रोहित ने चौके के साथ किया. बैकवर्ड पॉइंट पर कोई खिलाड़ी था नहीं और रोहित ने क्रीज की गहराई का इस्तेमाल करते हुए शानदार चौका जड़कर भारत का स्कोर 85 रन पर पहुंचा दिया.. रोहित 39 और धवन 46 रन पर खेल रहे हैं.

  • 22:14(IST)

    शादाब ने पिचले मुकाबले में रोहित को बोल्ड किया था. इस बार भी रोहित के खिलाफ स्लिप के साथ गेदबाजी कर रहे हैं लेकिन भारतीय सलामी जोड़ी सावधान है. नवाज के ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित ने शानदार स्वीप शॉट खेलकर चौका जड़ा. काफी वक्त बाद यह चौका आया है. चौके के बाद सिंगल लेकर स्ट्राइक बदल दी रोहित ने.

  • पाकिस्तान ने अब दोनों छोर से फिरकी गेंदबाजों को लगी दिया है. बॉल पुरानी हो चुकी है और पहला पावर प्ले भी खत्म हो गया है. यानी अब भारत के लिए चोके मिलना आसान नहीं होगा. यानी अब धवन-रोहित को सधी हुई बल्लेबाजी करके स्कोरबोर्ड को एक्टिव रखना होगा. शादाब खान के ओवर से बस दो रन ही आए.नजरे धवन पर भी हैं क्योंकि वह अपनी पारी को को लंबी नहीं खींच पा रहे हैं.

  • पाकिस्तान ने अब दोनों छोर से फिरकी गेंदबाजों को लगा दिया है. बॉल पुरानी हो चुकी है और पहला पावर प्ले भी खत्म हो गया है. यानी अब भारत के लिए चोके मिलना आसान नहीं होगा. यानी अब धवन-रोहित को सधी हुई बल्लेबाजी करके स्कोरबोर्ड को एक्टिव रखना होगा. शादाब खान के ओवर से बस दो रन ही आए.नजरें धवन पर भी हैं क्योंकि वह अपनी पारी को को लंबी नहीं खींच पा रहे हैं. भारत का स्कोर है बिना किसी नुकसान के 69 रन.

  • 22:00(IST)

    और अब अपने दूसरे स्पिनर शादाब खान को भी मोर्चे पर लगाया गया है. लेग-ब्रेक गेंदबाज हैं. 25 मैचों में 36 विकट ले चुके हैं अब तक. क्या वह अपनी टीम को कामयाबी दिला पाएंगे. अगर अगले चार-पांच ओवर में पाकिस्तान को विकेट नहीं मिलता है तो फिर भारत की पोजिशन बहुत मजबूत हो जाएगी.

  • 21:56(IST)
  • 21:55(IST)

    धवन ने आमिर को ओवर की आखिरी गेंद पर एक और स्ट्रेट ड्राइव चौका जड़ा और इसी के साथ भारत का स्कोर 50 रन पार कर गया है. जोरदार शुरुआत कहा जा सकता है इसे भारत की. इस ओवर में धवन ने दो चौके जड़े हैं भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 53 रन है.

  • 21:51(IST)

    अब मोहम्मद आमिर को फिर से गेंदबाजी के लिए लगाया गया है. आमिर के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है पिछले मुकाबले में ड्रॉप भी हुए थे. क्या वह इस मैच में अपनी टीम के लिए हीरो बन सकते हैं.धवन का बेहतरीन डाउन द ग्राउंड स्ट्रेट ड्राइव. चार रन.

  • 21:49(IST)

    और अब पाकिस्तान ने अपने फिरकी अटैक को भी मोर्चे पर लगा दिया है. मोहम्मद नवाज आए हैं लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. अब शिखर धवन के बल्ले से कुछ लाजवाब शॉट देखने को मिल सकते हैं.  लेकिन नहीं  उनके ओवर में बस दो रन ही बन सके. क्या पाकिस्तान के लिए फिरकी ही कारगर रहने वाली है?

  • 21:44(IST)

    शाहीन आफरीदी  का स्पेल जारी है. पिछले मुकाबले में उनकी गेंदबाजी पर तीन कैच छूटे थे और अब तक इस मुकाबले में भी रोहित का कैच छूट चुका है. लगता है शाहीन को अपने गेंदबाजी के साथ साथ किस्मत का भी साथ चाहिए. यह दूसरा ही मुकाबला है उनका. बहरहाल कवर्स के ऊपर से थोड़ी सी जगह मिलने पर रोहित ने जोरदार चौका जड़ा. रोहित शर्मा जबरदस्त लय में नजर ा रहे हैं.

  • 21:38(IST)

    और यह कैच छूटा..शाहीन आफरीदी की अच्छी स्लोअर वन गेंद थी जिसकर रोहित  अपने शॉट को नीचे नहीं रख सके. इमाम उल हक ने आसान सा कैच छोड़ दिया. यह मैच पाकिस्तान को बहुत भारू पड़ सकता है. बहरहाल हसन अली के ोवर की पहली ही गेंद पर धवन ने  थर्डमेन की दिशा में हल्के से प्लेस करके शानदार चौक जड़ा दिया.. और इस बार स्लिप के पास से एक और चौका. स्लिप मौजूद ही नहीं थी. अब स्लिप को खड़ा किया गया है.

  • 21:35(IST)

    रोहित शर्मा शॉट खेलनने का कोई मौक नहीं चूक रहे हैं.  शाहीन की गेंद पर रोहित ने बेहतरीन तरीके से उठा कर खेला और बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग  पर जोरदार छक्का. भारत की पारी का पहला छक्का.

India vs Pakistan,Highlights , Asia Cup 2018 at Dubai: धवन-रोहित की आंधी में उड़ा पाकिस्तान

Latest Update: और इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से मात देकर बड़ी जीत हासिल कर ली है. कप्तान रोहित शर्मा 112 रन पर  नाबाद रहे हैं. अब भारत ने फाइनल की ओर एक कदम और बढ़ा लिया है. अंबाती रायुडू 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

The Asia Cup live match is being telecast on Star Sports 1 and 1 HD, Select 1 and Select 1 HD and Hindi 1 and Hindi 1 HD. The Asia Cup live streaming will take place on Hotstar.

ind vs pak live score

यूं तो भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के मुकाबले में पाकिस्तान को आसानी से मात देकर आठ विकेट से जीत दर्ज कर ली है लेकिन दूसरे राउंड की पिक्चर अभी बाकी है. मौजूदा वक्त में एशिया कप की जोरदार दावेदार मानी जा रही पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ हारने के बाद अफगानिस्तान से भी बड़ी मुश्किल से ही जीत दर्ज कर सकी है लेकिन टीम इंडिया को दुनिया की सबसे ‘अनप्रिडिक्टेड’  टीम कही जाने वाली टीम पाकिस्तान से बेहद चौकन्ना रहने की जरूरत है.

इससे पहले दोनों टीमों के बीच पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी में मुकाबला हुआ था जहां ग्रुप स्टेज मे तो भारत ने आसानी से मात दे दी थी लेकिन फाइनल में पाकिस्तान ने भारत के छक्के छुड़ा कर खिताब पर कब्जा कर लिया था. टीम इंडिया के खिलाड़ियों के मन में  उस हार की यादें अब भी ताजा होंगी और उसके फैंस को उम्मीद होगी उस हार से मिला सबक भी भारतीय खिलाड़ियों के जेहन में ताजा हो.

कैसा रहा है अब तक का प्रदर्शन

जहां तक दोनों टीमों की बीच की तुलना की बात है तो कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की कप्तानी के तहत भारत ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पहले मुकाबले के बाद खेले दोनों मैचों में चैंपियन सरीखा खेल दिखाया है जबकि पाकिस्तान की टीम लड़खड़ाती दिखी है.

आमतौर पर भारत पाकिस्तान के बीच के मुकाबलों को भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तान के गेंदबाजों के बीच का मुकाबला माना जाता रहा है लेकिन अब हालात थोड़े बदले हुए हैं. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह जहां तेज गेंदबाजी में भारत की ताकत बने हुए हैं वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी अपनी फिरकी के कमाल के किसी भी टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ने का माद्दा रखती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi