S M L

India vs New Zealand, Women: विवादों को पीछे छोड़ क्या वाकई टीम के साथ आगे बढ़ पाएंगी मिताली राज!

भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीमों के बीच पहला वनडे गुरुवार को खेला जाएगा

Updated On: Jan 22, 2019 02:41 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand, Women:  विवादों को पीछे छोड़ क्या वाकई टीम के साथ आगे बढ़ पाएंगी मिताली राज!

भारतीय मेंस टीम जहां 23 जनवरी से न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज का आगाज करने वाली है वहीं उसके अगले ही दिन भारत की महिला टीम भी न्यूजीलैंड के खिलफ अपना पहला वनडे मुकाबला खेलेगी. टीनों ही टीमों के हाल बिलकुल जुदा हैं. विराट कोहली की कप्तानी में जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से जीत के घोड़े पर सवार होकर न्यूजीलैंड पहुच है वहीं भारत की महिला टीम के साथ विवादों के साये हैं.

रमेश पोवार करे साथ हुए मिताली राज के विवाद और उसके बाद नए कोच डब्ल्यू वी रमन के साथ भारतीय महिला टीम के ऊपर विवादों को परे रख कर एक नई शुरुआत करने की जिम्मेदारी है.

पूर्व कोच रमेश पोवार और सीओए सदस्य डायना एडुल्जी के साथ विवाद को पीछे छोड़ चुकी भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को कहा कि क्रिकेट ने उन्हें जीवन की प्रतिकूल परिस्थितियों से निकालने में मदद की है और अब वह सबकुछ भुलाकर एक नया आगाज करना चाहती हैं.

पीटीआई के मुताबिक, मिताली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कहा है, ‘ जो बीत गया, सो बीत गया, मैं आगे बढ चुकी हूं. क्रिकेट ने मुझे यह सिखाया है कि आप शतक बनाएं या जीरो पर आउट हों, आगे बढने के लिये तैयार रहना चाहिये.’ उन्होंने कहा,‘ पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते सभी को पता है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए क्या जरूरी है, हम यहां देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और एक यूनिट के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं.’

साल 2006 के बाद यह भारत की पहली महिला टीम है जो न्यूजीलैंड के दौरे पर है. भारतीय टीम में बस मिताली राज और झूलन गोस्वामी ही ऐसी दो खिलाड़ी हैं जिन्हें पहले इस धरती पर खेलने का अनुभव है. भारतयी टीम यहां तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi