S M L

अपने 200वें वनडे को कोहली ने बनाया यादगार, जड़ा करियर का 31वां शतक

कंगारू खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को पछाड़कर वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बने कोहली

Updated On: Oct 31, 2017 08:03 PM IST

FP Staff

0
अपने 200वें वनडे को कोहली ने बनाया यादगार, जड़ा करियर का 31वां शतक

वनडे क्रिकेट में लगातार रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने वाले विराट कोहली ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में वानखेडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का स्कोर अभी 16 रन ही हुआ था कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पैवेलियन वापस लौट गए.

धवन के आउट होने के बाद क्रीज पर आए कप्तान कोहली अभी नजरें जमा भी नहीं सके थे कि 29 के कुल स्कोर के पर दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी चलते बने. लेकिन इसके बाद कप्तान कोहली ने बाकी बल्लेबाजों के साथ में एक छोर से ऐसी पारी खेली कि वानखेडे का मैदान उनके लिए यादगार बन गया.

विराट कोहली ने अपने इस 200वें वनडे मैच में करियर का 31वां शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया है. इसी के साथ ही विराट कोहली अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. वहीं रिकी पोंटिंग अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

कोहली ने पिछले ही महीने श्रीलंका के खिलाफ पांचवे वनडे में रिकी पोंटिंग के 30 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. और अब विराट कोहली ने रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 31वां वनडे शतक जड़कर अपने 200वें वनडे मैच को यादकर बना दिया है.

कप्तान के तौर भी अहम है यह शतक

कप्तान के तौर पर भी यह शतक कोहली के लिए खास रहा. कोहली एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं. उन्होंने 2017 में अब तक 5 शतक लगाए हैं. उनसे पहले  सौरव गांगुली ने साल 2000 में कुल 5 शतक लगाए थे. कोहली इस साल अगर एक और शतक लगा देते हैं तो वह गांगुली से आगे निकल जाएंगे. कोहली को इस साल अभी पांच वनडे और खेलने है. जिस तरीके से विराट कोहली खेल रहे हैं उससे लगता है कि वह बहुत जल्दी ही इस रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi