S M L

India vs New Zealand Women T20: क्या ' करो या मरो' की जंग में मिलेगा मिताली को मौका!

भारत-न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच सीरीज का दूसरा और निर्णायक मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा

Updated On: Feb 08, 2019 07:33 AM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand Women T20: क्या ' करो या मरो' की जंग में मिलेगा मिताली को मौका!

पहले मैच में मिली हार के बाद अपनी गलतियों से सबक लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उतरेगी तो सबसे बड़ा प्रश्न अनुभवी मिताली राज के चयन का होगा जिन्हें पिछले मैच में बाहर रखा गया था. भारतीय बल्लेबाजों ने पहले मैच में जीत के लिये 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय एक विकेट पर 102 रन बना लिये थे. स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स के आउट होने के बाद हालांकि पूरी टीम 136 रन पर आउट हो गई. इससे 2017 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार की यादें ताजा हो गई.

पहले मैच में मिताली का अनुभव टीम के लिये जरूरी था लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में नहीं रखा गया.

पहली बार उतरी प्रिया पूनिया ने मंधाना के साथ पारी का आगाज किया लेकिन पांच गेंद ही खेल सकी. युवा डायलान हेमलता भी चौथे नंबर पर नाकाम रही.

टीम प्रबंधन अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिये टीम संयोजन तैयार करने में जुटा है और यही वजह है कि मिताली को बाहर रखा गया. युवाओं के नाकाम रहने के बाद इतने अहम मुकाबले में उन्हें उतारा जा सकता है.

दूसरी ओर न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद है जिसने आखिरी वनडे और पहले टी20 में भारत को हराया.

मंधाना ने हार के बाद कहा था, ‘ मुझे 20वें नंबर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. अगर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज टिककर खेल सके तो दबाव नहीं बनेगा और अब मैं यही कोशिश करूंगी.’

कप्तान हरमनप्रीत कौर भी बड़ी पारी नहीं खेल सकीं भारतीय टीम को तेज गेंदबाज लिया ताहूहू को संभलकर खेलना होगा जिसने वेलिंगटन में तीन विकेट लिए और प्लेयर आफ द मैच रही थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi