S M L

India vs New Zealand Women T20: आखिरी गेंद पर टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज भी गंवाई

भारत को दूसरे टी20 में चार विकेट से मात देकर न्यूजीलैंड ने सीरीज में बनाई 2-0 की अपराजेय बढ़त

Updated On: Feb 08, 2019 12:34 PM IST

Bhasha

0
India vs New Zealand Women T20: आखिरी गेंद पर टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज भी गंवाई

मध्यक्रम के बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के कारण भारत को न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2 -0 से अजेय बढत बना ली है.

भारत को वेलिंगटन में पहले मैच में 23 रन से पराजय मिली थी.

सीरीज में बने रहने के लिये भारत को यह मैच हर हालत में जीतना था. भारतीय टीम ने पहले 10 ओवर में दो विकेट पर 72 रन बनाने के बावजूद 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन ही बनाए.  न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर मैच जीता लेकिन साधारण लक्ष्य के जवाब में छह विकेट गंवा दिए.

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा,‘ हमें अपने गेंदबाजों को श्रेय देना चाहिए हम ज्यादा रन नहीं बना सके लेकिन उन्होंने हमें मैच में बनाए रखा. हमें 20 रन और बनाने चाहिए थे. हम अपनी गलतियों से सबक लेकर बेहतर खेलेंगे.’

जेमिमा रोड्रिग्ज ने 53 गेंद में 72 रन बनाए जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है, भारत ने आखिरी 10 ओवरों में सिर्फ 63 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने सोफी डेवाइन (19) और कैटलिन गूरी (4) के विकेट जल्दी गंवा दिए. उस समय स्कोरबोर्ड पर सात ओवर में 40 रन ही टंगे थे.

इसके बाद सूजी बेट्स (62) और एमी सैटर्थवेट (23) ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. भारत के लिये राधा यादव और अरूंधति रेड्डी ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी करके दो दो विकेट लिए.

रेड्डी ने 18वें ओवर में बेट्स और फिर अन्ना पीटरसन को आउट करके भारत को मैच में लौटाया.

न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिए थे कैटी मार्टिन ने मानसी जोशी को पहली गेंद पर चौका लगा दिया.  जोशी ने अगली गेंद पर हालांकि मार्टिन को आउट किया. इसके बाद हालांकि भारत के ढीले क्षेत्ररक्षण और हन्ना रोव के साथ ले कास्पेरेक की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi