S M L

India vs New Zealand Women: मंधाना की शानदार बल्लेबाजी से भी नहीं बची भारत की हार

मंधाना की 24 गेंदों पर लगी फिफ्टी के बावजूद भारत को मिली 23 रन के हार

Updated On: Feb 06, 2019 01:51 PM IST

Bhasha

0
India vs New Zealand Women: मंधाना की शानदार बल्लेबाजी से भी नहीं बची भारत की हार

वनडे सीरीज में हुई टीम इंडिया की जीत के बाद बारी अब टी20 सीरीज थी. पहले मुकाबले में स्मृति मंधाना ने एक छोर संभालकर रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक जमाया लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को पहले टी20 क्रिकेट मैच में भारतीय महिला टीम को 23 रन से पराजय से नहीं बचा सकी.

मंधाना ने किसी भारतीय के सबसे तेज अर्धशतक का अपना ही रिकार्ड एक गेंद से बेहतर किया. उसने वेस्टपैक स्टेडियम पर 34 गेंद की मदद से 58 रन बनाए लेकिन अर्धशतक सिर्फ 24 गेंद में पूरा कर दिया था.

 

 

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज लिया ताहूहू ने चार ओवर में तीन विकेट लेकर भारतीय शीर्षक्रम की नींव हिला दी. भारतीय टीम जीत के लिये 160 रन के लक्ष्य के जवाब में 19.1 ओवर में 136 रन पर आउट हो गई.

लेग स्पिनर अमेलिया केर ने 28 रन देकर मंधाना और हरमनप्रीत कौर के महत्वपूर्ण विकेट लिए. ऑफ स्पिनर ले कास्पेरेक को भी दो विकेट मिले.

वनडे टीम की कप्तान अनुभवी मिताली राज को इस मैच से बाहर रखा गया. अगला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड में होगा.

मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज (33 गेंद में 39 रन) ने दूसरे विकेट के लिये 102 रन जोड़े. इसके बाद ताहूहू ने भारतीय पारी को बिखेर दिया.

एक समय भारत का स्कोर एक विकेट पर 101 रन था जो बाद में छह विकेट पर 117 रन हो गया.

हरमनप्रीत ने 15 गेंद में 17 रन बनाए लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं. मंधाना ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज सोफी डेवाइन ने 48 गेंद में 62 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाए. डेवाइन ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े. उसने कप्तान एमी सैटर्थवेट (27 गेंद में 33 रन) के साथ 69 रन की साझेदारी की.

स्पिनर राधा यादव और पूनम यादव ने सूजी बेट्स (सात) और कैटलिन गूरी (15) को सस्ते में पवेलियन भेजा. डेवाइन और सैटर्थवेट छह गेंद के भीतर 16वें और 17वें ओवर में आउट हो गए. न्यूजीलैंड ने इसके बावजूद आखिरी 21 गेंद में 38 रन बनाए. विकेटकीपर कैटी मार्टिन 14 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद रहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi