S M L

Ind vs NZ: वीडियो में देखें, तिरंगे के प्रति सम्मान के लिए धोनी ने मैदान पर क्या किया

तिरंगे के प्रति धोनी का सम्मान ही है कि वह अपने हेल्मट पर तिरंगे नहीं लगवाते

Updated On: Feb 10, 2019 06:31 PM IST

FP Staff

0
Ind vs NZ: वीडियो में देखें, तिरंगे के प्रति सम्मान के लिए धोनी ने मैदान पर क्या किया

महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों की कमी नहीं है. दुनिया भर में लोग धोनी की बैटिंग और उनके अंदाज के फैन है. ऐसा कई बार देखा गया है कि धोनी के फैंस उनसे मिलने के लिए हर सीमा लांघ देते हैं. वह कई बार मैच के बीच मैदान पर घुस चुके हैं. न्यूजीलैंड और भारत के बीच हैमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे टी20 में भी ऐसा कुछ हुआ, लेकिन इसके बाद धोनी ने जो किया वह जरूर आपको हैरान कर देगा औऱ धोनी के प्रति सम्मान और बढ़ा देगा.

महेंद्र सिंह धोनी उन खिलाड़ियों में शामिल है जो अपने देश के सम्मान को सबसे उपर रखते हैं. तीसरे टी20 में जब फैन मैदान पर घुसा तो धोनी के पास आकर उनके पैर छूने लगा. फैन जैसा ही पैर छूने झुका धोनी का ध्यान उनसके हाथ में मौजूद तिंरगे पर गया जो जमीन को छूने वाला था. इसके फौरन बाद धोनी ने फैन के हाथ से तिरंगे ले लिया और प्यार से उस फैन को जाने को कहा. इसके बाद सेक्यूरिटी वाले फैन को ले गए.

तिरंग के प्रति धोनी का सम्मान ही है कि वह अपने हेल्मट पर तिरंगा नहीं लगवाते. इस बारे में उनका कहना था कि विकेटकीपिंग करते समय उन्हें कई बार अपना हेल्मट जमीन पर रखना पड़ता है जो कि उसका अपमान है. इस कारण फनके हेल्मट पर तिंरगा नहीं होता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi