S M L

Ind vs NZ, Hamilton ODI: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मिला डेब्यू का मौका, धोनी के हाथों मिली कैप

अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे गिल ने इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी

Updated On: Jan 31, 2019 08:19 AM IST

FP Staff

0
Ind vs NZ, Hamilton ODI: युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मिला डेब्यू का मौका, धोनी के हाथों मिली कैप

हैमिल्टन में खेले जा रहे चौथे वनडे में भारतीय टीम क्लीन स्वीप की ओर अपना एक और कदम उठाना चाहेगी. विराट कोहली की गौरमौजूदगी में जहां रोहित शर्मा कप्तानी संभाल रहे हैं वहीं बल्लबाजी में कोहली की तीसरे नंबर की जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मिला है.

युवा बल्‍लेबाज़ शुभमन गिल को वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू करने का मौका मिला है. वह भारत के लिए वनडे क्रिकेट खेलने वाले 227वें क्रिकेटर हैं. इस युवा को टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे कैप सौंपी है.

अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे गिल ने इंडिया ए की ओर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. तीन मैचों में गिल ने 62, 37 और 25 रन की पारी खेली थी.शुभमन अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा थे उन्होंने पिछले साल आईसीसी की इस प्रतियोगिता में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 418 रन बनाए और टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि युवा शुभमन गिल को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देख उन्होंने महसूस किया कि जब वह 19 बरस के थे तो इस बल्लेबाज के मुकाबले 10 प्रतिशत प्रतिभा भी उनमें नहीं थी. कोहली ने कहा, ‘कुछ असाधारण प्रतिभा सामने आ रही हैं आपने देखा कि पृथ्वी शॉ ने मौकों का पूरा फायदा उठाया (वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में). शुभमन भी काफी रोमांचक प्रतिभा है.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा और मैं हैरान था, जब मैं 19 बरस का था तो इसका 10 प्रतिशत भी नहीं था.’ कोहली ने कहा, ‘उनके अंदर इसी तरह का आत्मविश्वास है और अगर स्तर में सुधार होता रहता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है. टीम में आने वाले खिलाड़ी आते ही प्रभाव छोड़ते हैं और उन्हें मौका देने और विकसित होने में मदद करने में हमें खुशी होती है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi