S M L

IND vs NZ: अपने सबसे खास मैच में कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा, बन सकते हैं 'किंग'

रोहित शर्मा जैसे ​ही चौथे वनडे में मैदान पर उतरेंगे, वह मास्टर ब्लास्टर वाले एलीट क्लब में शामिल हो जाएंगे

Updated On: Jan 30, 2019 09:55 AM IST

FP Staff

0
IND vs NZ: अपने सबसे खास मैच में कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा, बन सकते हैं 'किंग'

विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज अपने नाम कर ली है और अब उसकी कोशिश मेजबान के वाइटवॉश की है. भारत को पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से बढ़त दिलाकर कोहली का न्यूजीलैंड दौरा यहीं पर खत्म हो गया है और आगे की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर है. चौथे मैच में टीम की कमान भारत के सलामी बल्लेबाज के हाथों में होगी. रोहित ने लिए वैसे ही यह कैच यादगार होने जा रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे के लिए वह जैसे ही मैदान पर उतरेंगे. सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी वाले एक एलीट में प्रवेश भी कर लेंगे.

पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच रोहित शर्मा का 200वां वनडे मैच होगा और भारत के लिए 200 वनडे मैच खेलने वाले वह भारत के 14वें खिलाड़ी बन जाएंगे. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस सूची में 463 वनडे मैचों के साथ शीर्ष पर है. भारत के लिए 200 मैच खेलने वालों की सूची में सक्रिय क्रिकेट एमएस धोनी 334 और विराट कोहली कोहली 222 के साथ रोहित शर्मा भी शामिल हो जाएंगे. अपने इस खास मैच में रोहित कप्तानी भी कर रहे है, जिस वजह से उनके लिए यह और भी खास हो जाता है.

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बन सकते हैं रोहित 

रोहित की अगुआई में भारत ने आठ में से सात मैचों में जीत हासिल की है. वहीं रोहित की नजर एक और बड़े रिकॉर्ड पर है. फिलहाल वह एमएस धोनी के साथ भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने तीसरे वनडे में अपना 215वां छक्का लगाकर धोनी की बराबरी की थी और अब उनकी नजर एक और इतिहास रचने पर है.  इस मुकाबले में वह अगर एक और छक्का लगा देते हैं तो वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. यानी किंग कोहली के बाद देश को सिक्सर किंग भी मिलने वाला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi