S M L

India vs New Zealand: पिछली गलतियों से मिली सीख ने दूसरे मैच में की मदद, जीत के बाद बोले कप्‍तान रोहित

भारत ने न्‍यूजीलैंड को दूसरे टी20 में हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

Updated On: Feb 08, 2019 05:08 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand: पिछली गलतियों से मिली सीख ने दूसरे मैच में की मदद, जीत के बाद बोले कप्‍तान रोहित

मेजबान न्‍यूजीलैंड को शुक्रवार को ऑकलैंड में सात विकेट से हराकर टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली और अब उसकी नजर सीरीज के आखिरी मैच है. सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम के लिए ऑकलैंड में जीत हर हाल में जरूरी थी. जीत के बाद कप्‍तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमने बल्‍ले और गेंद दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया. हमारी टीम में बेहतरीन खिलाड़ी है, लेकिन अपनी गलतियों से सबक सीखने के बाद ऑकलैंड में हमने ऑकलैंड में हमारी योजनाओं को अच्‍छे तरह से लागू किया.
कप्‍तान ने कहा कि जो हमने गलतियां की थी, उसे समझना काफी अहम था. हर किसी के लिए यह काफी लंबा दौरा है. इसीलिए हम टीम के खिलाडि़यों पर दबाव नहीं डालना चाहते थे. हम चाहते थे कि बिना किसी दबाव के मैदान पर उतरे. नियमित कप्‍तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि सीरीज का सीरीज टी20 निर्णायक होगा, लेकिन मेजबान न्‍यूजीलैंड अभी भी बेहतरीन टीम हैं.
रोहित शर्मा ने भी लगातार तीन मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद ऑकलैंड में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की और 29 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. रोहित की बल्‍लेबाजी और क्रुणाल पांड्या की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्‍यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर मेजबान की जमीं पर पहली बार टी20 मैच में जीत दर्ज की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi