S M L

IND vs NZ: हैमिल्‍टन में हिटमैन की 'हिट लिस्‍ट' में गेल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बन सकते हैं 'नए किंग'

रोहित शर्मा क्रिस गेल के रिकॉर्ड के इतने करीब हैं कि हेमिल्‍टन मैच में दो छक्‍के लगाते ही वह कैरेबियाई खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ देंगे

Updated On: Feb 09, 2019 06:13 PM IST

FP Staff

0
IND vs NZ: हैमिल्‍टन में हिटमैन की 'हिट लिस्‍ट' में गेल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, बन सकते हैं 'नए किंग'

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड टी20 में एक बार फिर अपनी हिटमैन की छवि में लौटे भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा फटाफट क्रिकेट के नए किंग बनने के काफी नजदीक पहुंच गए हैं और इस किंग का ताज पहनने के लिए उन्‍हें ज्‍यादा इंतजार भी करना होगा. हैमिल्‍टन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे मैच में वो यहां तक पहुंच सकते हैं. दूसरे टी20 में रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 100 से ज्यादा छक्‍के लगाने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने थे, लेकिन अब उनके पास इस फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने वाला खिलाड़ी बनने का मौका है.

फिलहाल तो इस पर वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल राज कर रहे हैं, लेकिन अगर हेमिल्‍टन में रोहित दो छक्‍के और लगा देते हैं तो वह फटाफट क्रिकेट के नए सिक्‍सर किंग बन जाएंगे. क्रिस गेल और न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के नाम सबसे ज्‍यादा 103 छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड है, जबकि रोहित 102 छक्‍कों के साथ तीसरे पायदान पर हैं. हालांकि गेल ने 56 मैचों की 52 पारियों में और गप्टिल ने 76 मैचों की 74 पारियों में 103 छक्‍के लगाए. जबकि रोहित ने 92 पारियों की 84 पारियों में 102 छक्‍के लगाए हैं. सीरीज के दूसरे मैच में रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बने थे. उनके नाम कुल 349 छक्‍के हो गए हैं. जबकि एमएस धोनी 348 के साथ दूसरे स्‍थान पर है. वहीं सचिन तेंदुलकर 264 के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi