S M L

भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला वनडे : क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

क्या कोहली अक्षर पटेल को देंगे प्लेइंग इलेवन में जगह?

Updated On: Oct 21, 2017 12:31 PM IST

Lakshay Sharma

0
भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला वनडे : क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इस सीरीज में कीवी टीम का सफाया कर फिर से नंबर वन की कुर्सी हासिल करना चाहेगी. ऐसे में सवाल है कि इस आखिरी वनडे में कप्तान कोहली अपने साथ किन 10 खिलाड़ियों को लेकर मैदान पर उतरेंगे.

टॉप ऑर्डर

ओपनिंग में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी फिर से धमाल मचाना चाहेगी. शिखर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेले थे लेकिन टी20 सीरीज में वह अच्छी लय में दिखे. वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली उतरेंगे, इसमें कोई शक नहीं है,

मिडिल ऑर्डर

टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से सेट लग रहा है. हालांकि चौथे नंबर पर लगातार बदलाव हो रहे हैं लेकिन शायद पहले वनडे में मनीष पांडे को ही मौके मिले, इसके बाद केदार जाधव भी है. कप्तान कोहली जिस तरह हार्दिक के बल्लेबाजी क्रम से बदलाव कर रहे हैं, उससे कह पाना मुश्किल है कि वह कहां बल्लेबाजी करेंगे लेकिन शायद वह हमेशा धोनी के बाद ही बल्लेबाजी के लिए आएंगे.

गेंदबाजी में किसको मिल सकती है जगह

कप्तान कोहली के अब तक के अनुभव के मुताबिक वह दो तेज गेंदबाजों को साथ लेकर ही मैदान में उतरेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भुवनेश्वर और बुमराह ने अच्छा खेल दिखाया था, इसलिए उनकीं जगह पक्की दिख रही है. हार्दिक पांड्या 5वें गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. स्पिन में कोहली यजुवेंद्र चहल और कुलदीप पर विश्वास दिखा सकते हैं, लेकिन अक्षर पटेल पर भी उनकीं नजरें होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi