S M L

IND vs NZ: तेंदुलकर के इस​ बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं धोनी

हालांकि कोहली ​इस रिकॉर्ड से काफी दूर हैं, लेकिन उनकी फॉर्म उन्हें इसके काफी ला सकती है

Updated On: Jan 21, 2019 10:42 AM IST

FP Staff

0
IND vs NZ: तेंदुलकर के इस​ बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं धोनी

भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी अभी शानदार लय के चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में धोनी ने लगातार तीन अर्धशतक जड़ अपनी पुरानी फॉर्म दिखा दी थी. 2018 के मुकाबले उनके लिए इस साल की शुरुआत अच्छी रही और अब उनके सामने न्यूजीलैंड में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गई है और यहां पर धोनी के पास एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है.

न्यूजीलैंड में भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करे तो इस सूची में धोनी तीसरे नंबर पर हैं. पूर्व भारतीय कप्तान धोनी सचिन तेंदुलकर और वीरेंन्द्र सहवाग से पीछे हैं. धोनी को मास्टर ब्लास्टर के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 197 रन की जरूरत है. तेंदुलकर ने 18 मैचों में 652 रन, जबकि सहवाग ने 12 मैचों में 598 रन बनाए थे.

वहीं धोनी ने 10 मैचों की नौ पारियों में 456 रन बनाए हैंं. इस सूची के भारतीय कप्तान कोहली सातवें नंबर पर हैं. कोहली ने यहां 5 मैच खेल हैं, जिसमें 291 रन बनाए. हालांकि कोहली अभी इस जिस फॉर्म में हैं, उससे उम्मीद की जा सकती है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद वह शीर्ष चार में तो आ ही जाएंगे. सीरीज का पहला मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi