S M L

भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे: कुलदीप के ना खेलने से घरेलू दर्शकों में निराशा

तीसरे और आखिरी वनडे में कोहली ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया

Updated On: Oct 29, 2017 06:11 PM IST

Bhasha

0
भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे: कुलदीप के ना खेलने से घरेलू दर्शकों में निराशा

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के तीसरे वनडे में ना खेलने से घरेलू मैदान ग्रीन पार्क पर तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो पाने के कारण उनके कोच, परिजन और स्थानीय दर्शक काफी निराश हो गए.

कुलदीप को पुणे में खेले गए पिछले मैच में भी टीम में नहीं लिया गया था लेकिन उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें अपने घरेलू मैदान पर मौका मिलेगा. भारतीय टीम प्रबंधन ने हालांकि पिछले मैच में जीत दर्ज करके सीरीज बराबर करवाने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला किया. कुलदीप कानपुर के जाजमऊ इलाके रहने वाले हैं लेकिन उनका परिवार भी मैच देखने के लिए नहीं पहुंचा.

इस युवा स्पिनर को दस साल की उम्र से गेंदबाजी के गुर सिखाने वाले उसके कोच कपिल पांडे ने कहा, 'हां, अंतिम एकादश में कुलदीप का नाम नहीं होने से मुझे निराशा हुई क्योंकि उसने हाल में उसने अच्छी गेंदबाजी की है और मैं मान रहा था कि ग्रीन पार्क के घरेलू मैदान पर उनका चयन जरूर होगा. कुलदीप ने यहां नेट पर बहुत पसीना बहाया है और वह इस मैदान के बारे में बहुत अच्छे से जानता है.’ उन्होंने कहा, ‘कुलदीप को मैंने नेट पर अभ्यास भी कराया था और उसने उम्मीद भी जताई थी कि उसे अंतिम 11 में चुन लिया जाएगा. कुलदीप के नहीं चुने जाने से मैं बहुत उदास हूं और खुद कुलदीप भी उदास होंगे. मेरी मैच शुरू होने से पहले उससे बात नहीं हुई लेकिन अपने शहर अपने लोगों के सामने पहला एकदिवसीय मैच न खेल पाने का गम तो उसे भी होगा.’ कुलदीप ने भी ‘भाषा’ से बातचीत में अंतिम एकादश में जगह मिलने की उम्मीद जताई थी.

पांडे से जब पूछा गया कि कुलदीप का परिवार क्या स्टेडियम में पहुंचा है, उन्होंने कहा ‘उनका कार्यक्रम था कि कुलदीप के अंतिम एकादश में चयन होने के बाद ही स्टेडियम आएंगे.’ कुलदीप के शहर के उनके प्रशंसक भी काफी उदास है. कुलदीप को प्रोत्साहित करने के लिए पोस्टर बैनर लेकर आए एक प्रशंसक अमित सिन्हा ने कहा कि अब कुलदीप मैच ही नही खेल रहा है तो फिर इन बैनर पोस्टर लगाने का कोई औचित्य नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi