S M L

India vs New Zealand 5th ODI : वेलिंगटन में लड़खड़ाई टीम इंडिया, महज 18 रन पर गंवाए चार विकेट

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी के अलावा युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल और अनुभवी बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी पवेलियन लौट गए

Updated On: Feb 03, 2019 10:16 AM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand 5th ODI : वेलिंगटन में लड़खड़ाई टीम इंडिया, महज 18 रन पर गंवाए चार विकेट

भारत ने पहले तीन मुकाबलों इस तरह का खेल दिखाया कि खुद मेजबान बल्लेबाज रॉस टेलर ने कबूल किया कि उनकी टीम भारत की ताकत के मुकाबले कमजोर है. लेकिन चौथे वनडे मे कहानी बदली हुई दिखी. मजबूत मानी जाने वाली भारतीय टीम हैमिल्‍टन में खेले गए चौथे वनडे में महज 92 रन पर ढेर हो गई थी और उसने अपने शीर्ष चार बल्लेबाज केवल 33 रन पर खो दिए थे, लेकिन पांचवां वनडे तो इस मामले में और हाहाकारी साबित हुआ. भारत ने वेलिंगटन में रविवार को 18 रन पर ही चार विकेट खो दिए हैं.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी के अलावा युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल और अनुभवी बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी पवेलियन लौट गए. मैट हैनरी ने रोहित और गिल तो ट्रेंट बोल्‍ट ने धवन और धोनी को अपना शिकार बनाया है. भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी है.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, 5th ODI : ट्रेंट बोल्‍ट ने शिखर धवन को आउट कर बनाया रिकॉर्ड

धोनी, शमी और विजय शंकर को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिली है. कार्तिक और खलील अहमद टीम से बाहर हुए हैं तो कुलदीप यादव को आराम दिया गया है. किवी टीम में भी एक बदलाव हुआ है. मार्टिन गप्टिल की जगह कॉलिन मुनरो टीम में आए हैं. मार्टिन को इंजुरी हुई है. यह मैच जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी ना सिर्फ हैमिल्‍टन की शर्मनाक हार को भूलना चाहेगी बल्कि विश्‍व कप से पहले विदेशी सरजमीं पर अपने आखिरी मैच को जीतना चाहेगी. जबकि मेजबान टीम के कप्‍तान केन विलियमसन इस मैच में बाजी मारते हुए सीरीज में हार-जीत के अंतर को 3-2 तक सीमित करना चाहेंगे. सच कहा जाए तो ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए नाक की लड़ाई बन गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi