S M L

India vs New Zealand, 5th ODI : महेंद्र सिंह धोनी ने किया ये काम, बदल गया मैच का रुख

जेम्स नीशाम को डायरेक्ट थ्रो से किया रन आउट, भारत को उस समय जीत के लिए तीन विकेट चाहिए थे

Updated On: Feb 03, 2019 04:40 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand, 5th ODI : महेंद्र सिंह धोनी ने किया ये काम, बदल गया मैच का रुख

महेंद्र सिंह धोनी की न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को पांचवें और अंतिम वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए टीम में वापसी हुई तो लगने लगा था कि ये करिश्माई खिलाड़ी कुछ खास करेगा. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी में कुछ नहीं कर सके. वह महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन जब न्यूजीलैंड की टीम 253 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने मैच का रुख बदल दिया.

37वें ओवर में केदार जाधव ने जेम्स नीशाम के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. धोनी अपील करने में व्यस्त थे. इसका फायदा नीशाम उठाना चाहते थे और वह सिंगल लेने के लिए बाहर निकले. नीशाम ने मिचेल सेंटनर से सिंगल के लिए पूछा, तब गेंद धोनी से कुछ गज दूरी पर थी. लेकिन धोनी जानते थे कि गेंद कहां है और उन्होंने वहीं से डायरेक्ट थ्रो किया. नीशाम 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए केदार जाधव की गेंद पर नीशाम रन आउट हो गए और भारत को सातवीं सफलता मिल गई. लेकिन यह विकेट पूरी तरह से धोनी का था.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, 5th ODI : लंबे समय तक याद रहेगी हार्दिक पांड्या की ये आतिशी पारी

उनके आउट होने से मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया. भारत को उस समय जीत के लिए तीन विकेट चाहिए थे तो न्यूजीलैंड को 72 गेंदों पर 74 रन की जरूरत थी. आखिरकार भारत ने न्यूजीलैंड को 217 रन पर ऑल आउट कर पांचवें वनडे में 35 रन से जीत दर्ज की. इसके साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज भी 4-1 से अपने नाम कर ली.

ये भी पढ़ें- AUS v SL, 2nd Test at Canberra : ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने रखा 516 रनों का विशाल लक्ष्य

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi