S M L

India vs New Zealand, 5th ODI : लंबे समय तक याद रहेगी हार्दिक पांड्या की ये आतिशी पारी

पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 204.54 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए

Updated On: Feb 03, 2019 02:29 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand, 5th ODI : लंबे समय तक याद रहेगी हार्दिक पांड्या की ये आतिशी पारी

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर जिस खिलाड़ी की तारीफ करते नहीं थकते हों तो उसमें कुछ खास बात तो होगी. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को हाल ही में 'कॉफी विद करण' शो पर महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था. प्रतिबंध हटने के बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में  मैदान पर पहली बार कदम रखा. उस मैच में उनके प्रदर्शन की तारीफ हुई थी. सुनील गावस्कर ने कहा था कि उनके आने से भारतीय वनडे टीम संतुलित हुई है.

उन्हीं हार्दिक पांड्या ने वेलिंगटन में खेले गए पांचवें वनडे में मैदान पर कहर बरपा दिया. पांड्या ने वक्त की नजाकत को देखते हुए बल्लेबाजी की और छक्कों-चौकों की बारिश कर दी. भारत ने 46वें ओवर में 203 रन पर सात विकेट खो दिए थे. ऐसे में अगर स्कोर को 250 के पार ले जाना था तो आक्रमण की जरूरत थी. इस वक्त बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने स्पिनर टॉड एस्टल के खिलाफ हमला बोल दिया और उनके ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें- AUS v SL, 2nd Test at Canberra : ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के सामने रखा 516 रनों का विशाल लक्ष्य

पांड्या यहीं नहीं रुके और अगले ओवर में बोल्ट की गेंद पर भी छक्का लगाया. 49वां ओवर फेंकने आए नीशम के खिलाफ पांड्या ने दो चौके और एक छक्का लगाया. वह इसी ओवर में लपके गए. उन्होंने 22 गेंदों में 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी मदद से भारत ने 49.5 ओवरों में ऑलआउट होते हुए 252 रन बना डाले.

पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर 204.54 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. ऐसा कारनामा आज तक कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज नहीं कर सका था. दुनिया में सिर्फ शाहिद आफरीदी और अब्दुल रज्जाक ही इस करिश्मे को अंजाम दे पाए हैं. अफरीदी ने 2011 में 260 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. वहीं 2015 में उन्होंने ही 231.03 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. अब्दुल रज्जाक ने वेलिंगटन में 2004 में 222.50 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें- West Indies vs England : कोहली की तरह अल्जारी जोसफ ने भी दिखाया वह अलग मिट्टी के बने हुए हैं

हार्दिक पांड्या ने चौथी बार किसी गेंदबाज के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाए हैं. इसके पहले 2017 में उन्होंने पाकिस्तान के इमाद वसीम के खिलाफ, 2017 में ही शादाब खान के खिलाफ, 2017 में ही एडम जांपा के खिलाफ ये कमाल किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi