S M L

Ind vs NZ, 3rd Women T20: मंधाना पर भारी पड़ी डिवाइन की पारी, मेजबान ने किया भारत का वाइटवॉश

हैमिल्‍टन में खेले सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत को दो रन से हार का सामना करना पड़ा

Updated On: Feb 10, 2019 03:38 PM IST

FP Staff

0
Ind vs NZ, 3rd Women T20: मंधाना पर भारी पड़ी डिवाइन की पारी, मेजबान ने किया भारत का वाइटवॉश

मेजबान न्‍यूजीलैंड के हाथों तीन टी20 मैचों की सीरीज पहले ही गंवा चुकी भारतीय महिला टीम के पास रविवार को हैमिल्‍टन में वाइटवॉश से बचने का मौका था, लेकिन मेजबान की सलामी बल्‍लेबाज सोफी डिवाइन की पारी स्‍मृति मंधाना की पारी पर भारी पड़ गई और मेजबान ने सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर लिया. सीरीज के तीसरे मैच में न्‍यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में भारत को दो रन से मात दी. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने सात विकेट पर 161 रन बनाए. 162 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित ओवर में चार विकेट पर 159 रन ही बना सकी. भारत की ओर से स्‍मृति मंधाना ने सर्वाधिक 86 रन बनाए और मिताली राज 24 रन पर नाबाद रहीं. मेजबान की ओर से सलामी बल्‍लेबाज सोफी ने सर्वाधिक 72 रन की पारी खेली. सोफी के न्‍यूजीलैंड टीम की बाकी कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया. सूजी बेट्स ने 24 और एमी सैटर्थवेट ने 31 रन पारी खेली. गेंदबाजी दीप्ति शर्मा ने 28 रन देकर दो विकेट लिए.

एक छोर पर जमी रही मंधाना

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका 29 रन पर प्रिया पुनियां के रूप में लगा. भारत के 29 रन पर प्रिया सिर्फ एक रन का ही योगदान दे पाई थी. इसके बाद मंधाना का साथ देने के लिए जेमिमा आई, लेकिन वह भी 21 रन बनाकर डिवाइन का शिका बन गई. 76 रन पर दो झटके लगने के बाद हरमनप्रीत कौर ने जिम्‍मेदारी संभाली, लेकिन मंधाना को उनसे भी ज्‍यादा मदद नहीं मिल पाई. भारत को तीसरा झटका 102 रन पर लगा जरूर था लेकिन भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत सिर्फ दो रन ही बना पाई थी. मंधाना ने छोर को मजबूती से पकड़ रखा था और ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रही थी. जहां से भारत को जीत नजर आने लगी थी, वहीं पर मंधाना के रूप में भारत को बड़ा झटका लगा. 123 रन रन चार विकेट गिरने के बाद जिम्‍मेदारी मिताली राज और दीप्ति शर्मा के कंधों पर आ गई.

सीरीज के पहले मैच में नाबाद रही मिताली

टीम की जिम्‍मेदारी मिताली और दीप्ति आने के बाद इस जोड़ी ने मुकाबला काफी रोमांचक बना दिया. मिताली 24 और दीप्ति 21 रन पर नाबाद रही. हालांकि यह जोड़ी आखिरी दो गेंदों पर बाउंड्री लगाने से चूक गई. आखिरी दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए चार रन चाहिए थे. लेकिन दीप्ति ने सिंगल लेकर स्‍ट्राइक मिताजी को दी और आखिरी गेंद पर मिताली भी बड़ा शॉट लगाने से चूक गई और सिंगल ही ले पाई. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिताली का यह पहला मैच था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi